Mukundpur Railways News: छोटे से बच्चे की बुद्धि के कारण टला बड़ा हादसा, रेलवे करेगा सम्मानित

mukundpur railway news

बंगाल। सात साल के बच्चे की बुद्धि के कारण बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा Mukundpur Railways News होने से टल गया। दरअसल, मुकुंदपुर का रहने वाला दीप नस्कर सोमवार दोपहर अपने घर के सामने रेल लाइन के किनारे खेल रहा था। अचानक उसकी नजर रेललाइन में पड़े दरार पर गई।

जिसके बाद खतरे को भांपकर दीप तुरंत घर की तरफ भागा और अपनी मां सोनाली नस्कर को बात बताई। सोनाली ने तुरंत आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी।
जिसके बाद वे सभी लाल कपडे़ लेकर रेल लाइन पर आ गए। जिससे हादसा होने से ताल गया।

जिसके बाद सियालदहगामी कैनिंग स्टाफ स्पेशल गुजरी और ट्रेन चालक ने ट्रैक पर लोगों को लाल कपडा देख दूर ही रोक दिया। बता दें कि, ट्रेन रुकने के बाद विद्याधरपुर बुकिंग सुपरवाइजर Mukundpur Railways News से संपर्क किया गया। वहां से इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी पहुंचे और लाइन की मरम्मत शुरू की। 40 मिनट चली मरम्मत के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

सियालदह के डीआरएम एसपी सिंह ने बताया- ‘जिस रेल लाइन में दरार पड़ी थी, वह वेल्डिंग की हुई थी, जो खुल गई थी। उस बच्चे की वजह से ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। मैंने रेलवे कर्मचारियों से उस बच्चे के परिवार से संपर्क करने को कहा है। उसने बहुत बड़ा काम किया है। Mukundpur Railways News उसे 5,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। बच्चे का उत्साह बढ़ाने के लिए रेलवे की तरफ से कदम उठाया जाएगा। महज दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छोटे से बच्चे की उपस्थित बुद्धि की सभी दाद दे रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password