Mukul Wasnik Reached Jabalpur : निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस की बैठक में दिखी कार्यकर्ताओं में निराशा, पार्टी से किया सवाल

जबलपुर। कांग्रेस में अंदरूनी क्लेश की खबरें आए दिन सामने आती रहती है,ऐसे गुटबाजी, अंदरूनी कलह से कार्यकर्ताओं में निराशा है। एक बार फिर कांग्रेस में अंदरूनी क्लेश सामने आई। प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक Mukul Wasnik Reached Jabalpur  निकाय चुनाव के मद्देनजर संभागीय स्तर की बैठक ले रहे थे और संगठन को मजबूत करने की बात कर रहे थे। इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आई। कार्यकर्ता पार्टी की कथनी और करनी से असंतुष्ट थे। उनका साफ कहना था कब तक पार्टी में रहकर जमीनी कार्यकर्ता या बोरी पट्टी उठाने वाले कार्यकर्ता बनकर रहेंगे। पार्टी उनके लिए भी जवाबदारी तय करें। वहीं पिछला महापौर का चुनाव हार चुकी गीता शरद तिवारी ने कहा कि पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी से ही वो चुनाव लड़कर हार गई। उन्होंने कहा कि जिस तरह बीजेपी में आरएसएस का कंट्रोल होता है ऐसे ही कांग्रेस में भी पार्टी को मजबूत किया जाए। बैठक में मुकुल वासनिक ने साफ संकेत दिए कि पहले संगठन को मजबूत किया जाएगा फिर नगरीय निकाय चुनावों पर काम होगा।

भाजपा की गलतियों को उजागर करते रहेंगे
मुकुल वासनिक ने शुक्रवार को जबलपुर में कहा कि भाजपा अपनी सत्ता संभाले हम भाजपा की गलतियों को उजागर करते रहेंगे। प्रदेश के गृह मंत्री द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को सदी का भ्रष्टतम सीएम बोलने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के बयानों को गंभीरता से लेना हमारे स्वास्थ्य और लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं।

नगरीय चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई
गौरतलब है कि मप्र में लंबे समय से अटके नगरीय चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। प्रदेश की 16 नगर निगम के महापौर सीट 99 नगर पालिका और 292 नगर परिषदों के अध्यक्ष पद के आरक्षण की लिस्ट हाल ही में जारी कर दी गई थी। 16 नगर निगमों की आधी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित कर दी गई हैं। इंदौर और जबलपुर में महापौर का पद अनारक्षित होगा। यहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password