Corona Vaccination: मुख्तार अब्बास नकवी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोले- “यह बिल्कुल सुरक्षित है”

image source: naqvimukhtar

नई दिल्ली।  (भाषा) केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कोविड-19 (Corona Vaccination) से निपटने के लिए टीकाकरण मुहिम के दूसरे चरण की शुरुआत के एक दिन बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर में कोरोना वायरस के टीके की पहली खुराक ली।अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने रामपुर स्थित के डी डालमिया आई हॉस्पिटल में टीका लगवाया। उन्हें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा विकसित ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का कोविशील्ड टीका लगाया गया।

मंत्री ने टीका लगवाने के बाद अस्पताल के चिकित्साकर्मियों को धन्यवाद दिया और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो इसके लिए पात्र हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री (Corona Vaccination) अमित शाह और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत कई शीर्ष नेताओं ने सोमवार को कोरोना वायरस के टीके की पहली खुराक ली थी।

कई दिग्गज नेताओं को लगी वैक्सीन 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विदेश मंत्री एस जयशंकर, असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी सोमवार को टीका लगवाया था। केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए एक मार्च से टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान आरंभ किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password