Mudiya Poon Fair in Mathura: 13 जुलाई को मुड़िया पूर्णिमा को लगेगा मेला

Mudiya Purnima Mela in Mathura: 13 जुलाई को मुड़िया पूर्णिमा को लगेगा मेला, तैयारियां हुई पूरी

उत्तर प्रदेश। Mudiya Poon Fair in Mathura: मथुरा जिला में आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाला ‘मुड़िया पूनों’ मेला शुक्रवार से शुरू हो गया। मेले में तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों सहित सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया, ‘‘गोवर्धन के मुड़िया पूर्णिमा मेले में भीड़ जुटने के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 10 जुलाई को देवशयनी एकादशी पर अत्यधिक संख्या में भीड़ जुटने की संभावना है। उन्होंने बताया, ‘‘10 जुलाई को ही ईद की विशेष नमाज है और 13 जुलाई को मुड़िया पूर्णिमा और फिर एक दिन बाद जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए पुलिस एवं प्रशासन शांति समिति की बैठक बुलाकर हर पहलू पर विचार किया और जनता से भी किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।’’

उन्होंने बताया, मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। एसएसपी ने बताया, इस बीच मथुरा-वृन्दावन तथा गोवर्धन शहर की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही भीड़ बढ़ने पर उन स्थानों पर छोटे या दुपहिया वाहन का प्रवेश भी वर्जित होगा। यह व्यवस्था इस शुक्रवार की रात से अगले शुक्रवार तक जारी रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password