Mridula Sinha passes away : पूर्व राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा का निधन,PM मोदी ने जताया दुख -

Mridula Sinha passes away : पूर्व राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा का निधन,PM मोदी ने जताया दुख

Mridula Sinha passes away
Share This

नई दिल्‍ली। गोवा की पूर्व राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा (77) का आज निधन हो गया। मृदुला सिन्‍हा Mridula Sinha passes away के​ निधन के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मृदुला सिन्हा जी को जनता की सेवा के लिए उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। वह एक कुशल लेखिका भी थीं, जिन्होंने साहित्य के साथ-साथ संस्कृति की दुनिया में भी व्यापक योगदान दिया। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गोवा की पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा Mridula Sinha के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मृदुला सिन्हा जी ने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।”

 

राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1977 में हुई

मृदुला सिन्हा का जन्म 1942 में बिहार के छपरा जिले के कांटी प्रखंड निवासी राम छबिला सिंह और अनूपा देवी के घर हुआ था। उन्होंने शुरुआती शिक्षा लखीसराय बालिका विद्यापीठ तथा बीए की डिग्री एमडीडीएम कॉलेज से हासिल की। इसके बाद बिहार विश्वविद्यालय से पीजी की डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह एसकेएस महिला कॉलेज, मोतिहारी में प्रोफेसर बनीं। 1959 में उनकी शादी रामकृपाल सिंह से हुई। पति-पत्नी दोनों स्थापना काल से ही जनसंघ से जुड़े थे, पर मृदुला सिन्हा के राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1977 में हुई। 77 में केंद्र में जब पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार बनी तो मोरारजी देसाई की सरकार में पति रामकृपाल सिंह को श्रमराज्य मंत्री बनाया गया। इसके बाद सभी बिहार से दिल्ली आ गए।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password