MPPSC RECRUITMENT 2022: MPPSC में बंपर भर्ती, 422 पदों पर सिर्फ इंटरव्यू पास कर पाएं नौकरी

MPPSC RECRUITMENT 2022: MPPSC में बंपर भर्ती, 422 पदों पर सिर्फ इंटरव्यू पास कर पाएं नौकरी

MPPSC RECRUITMENT 2022

भोपाल। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। MPPSC ने बंपर भर्तीयां निकाली हैं। कुल 477 रिक्त पद भरे जाएंगे। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने 450 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है, जिसके जरिए रिक्त पदों की प्रतिपूर्ति होगी। MPPSC ने चिकित्सा विशेषज्ञ के 422 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

MBBS और PG डिग्री होना अनिवार्य

वहीं दूसरी तरफ MPPSC ने ऑर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट के 57 पदों पर भी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 सितंबर रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो भी उम्मीदवारों का MBBS और PG डिग्री होना अनिवार्य है। इसके लिए चयन प्रक्रिया इंटरव्यू के माध्यम से ली जाएगी। वहीं आयु सीमा न्यूनतम 21 व अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://mppsc.mp.gov.in/ के माध्यम से अधिक जानकारी देख सकते हैं। यहां अभ्यर्थियों को बता दें कि ऑर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास MCI से मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS/PG की डिग्री अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। खास बात यह है कि इन भर्तियां के लिए चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा 21 से 40 साल

ऑर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए, जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र में सरकारी नियमानुसार छूट का प्रावधान है। चयनित अभ्यर्थियों को 15,600 से 39,100 रुपए प्रतिमाह तक वेतन दिया जाना निर्धारित किया गया है। जानकारी अनुसार सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 2000 रुपए देना होगा।

यह वैकेंसी भी निकलीं

UPSC के अलावा BHEL और AAI में भी वैकेंसी निकली हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले नोटिफकेशन जरूर देख लें। सामान्य वर्ग के लिए 21 से 40 साल के बीच आयु सीमा रखी गई है, वहीं आरक्षित वर्ग के लिए सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password