MP Jail Prahari Exam Answer Key: MPPEB जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, इस Direct Link के जरिए करें डाउनलोड

MP Jail Prahari Exam Answer Key: MPPEB जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, इस Direct Link के जरिए करें डाउनलोड

Vyapam Jail Prahari Exam Answer Key: मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Examination Board-MPPEB) ने जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की आंसर की (Jail Prahari Exam Answer Key) जारी कर दी है। व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर आंसर-की अपलोड की गई है। जेल प्रहरी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी इसी लिंक के जरिए आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 11 दिसंबर 2020 से 24 दिसंबर 2020 के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा दो शिफ्टों में हुई थी। MPPEB ने जुलाई 2020 में राज्य सरकार के जेल विभाग में जेल प्रहरी के 282 पदों पर वैकेंसी निकाली थी।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
अभ्यर्थियों को जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करने के लिए peb.mp.gov.in लिंक पर रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और परीक्षा की डेट एवं शिफ्ट की डिटेल्स भरनी होगी। इसके बाद दाए साइड में नीचे दिख रहे Text को भर कर सब्मिट बटन दबाना होगा।

अभ्यर्थी दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
PEB ने फिलहाल प्रोविजनल आंसर की जारी की है, यानी इस पर आपत्तियां दर्ज कराई जा सकती हैं। आंसर की के साथ दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अभ्यर्थी किसी भी सवाल या उसके उत्तर पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

आंसर की के बाद एमपीपीईबी जेल प्रहरी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी। इसकेे बाद मेडिकल और डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन की प्रक्रिया चलेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password