MPPCS Exam Calendar 2021: लोक सेवा आयोग ने जारी किया भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर, जानें किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

भोपाल।मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी-पीएससी) ने इस वर्ष होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी भर्ती परीक्षाओं का रिवाइज कैलेंडर को एमपी-पीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार एमपी-पीएससी 2020 की परीक्षा 25 जुलाई 2021 होने जा रही है। वहीं मुख्य परीक्षा इसी साल 23 से 28 नवंबर के बीच होगी। वहीं इन परीक्षाओं का रिजल्ट जनवरी में जारी होगा जिसके बाद मार्ज में इंटरव्यू होंगे।

2019 की परीक्षा का अगस्त में आएगा रिजल्ट
2019 में हुई राज्य सेवा की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में आएगा। वहीं इसके इंटरव्यू अक्टूबर में लिए जाएंगे। 18 अप्रैल को स्थगित हुई राज्य वन सेवा परीक्षा 2019 अब 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा के परिणाम अक्टूबर में आएंगे। इसके साथ ही अभ्यार्थी इस कैलेंडर को एमपी-पीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस दिन होगी एमपी-पीएससी 2020 की परीक्षा

राज्य सेवा की परीक्षा 25 जुलाई 2021 को दो शिफ्टो में होंगी । वहीं लोक सेवा आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा में कोरोना संक्रमित छात्रों को भी शामिल होने की अनुमति दी है। बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल 2021 को होनी थी। लेकिन कोरोना के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। वहीं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने छात्रों को बड़ी राहत देते हुए परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। परीक्षा 25 जुलाई 2021 को दो शिफ्टो में होने जा रही है। परीक्षा केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। बिना मास्क के छात्रों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password