1 अप्रैल से उपभोक्ताओं को सोशल मीडिया के जरिए मिलेंगे बिजली बिल, आसान होगी प्रक्रिया

भोपाल: मध्य प्रदेश की बिजली कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए बड़ा फैसला लिया है। इसके अनुसार अब 10 किलोवाट से ज्यादा लोड की बिजली इस्तेमाल करने वाले हाई वैल्यू कंज्यूमर को 1 अप्रैल से एचटी उपभोक्ताओं की तरह सोशल मीडिया, ईमेल और एसएमएस के जरिए बिजली बिल भेजेगी। इसके लिए मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (MPMKVVCL) कैम्पेन चलाकर उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर, ईमेल और व्हाट्सएप नंबर जुटा रही है।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपभोक्ताओं को portal.mpcz.in पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा या उपभोक्ता उन्हें कॉल सेंटर (1912 ) या फोन नंबर (0755 2551222) के जरिए अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराना होगा। MPMKVVCL के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने यह जानकारी दी। उन्होंने इस व्यवस्था पर चर्चा के लिए बुधवार को कंपनी मुख्यालय में बैठक बुलाई थी। जिसमें तय हुआ की 10 किलोवाट वाले उपभोक्ताओं को एसएमएस के जरिए बिल भेजा जाएगा। बिल की हार्डकॉपी कंपनी ईमेल करेगी।

1 अप्रैल से विद्युत कंपनी बंद कर देगी कैश काउंटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी 1 अप्रैल से अपने सभी कैश काउंटर भी बंद कर देगी। अब कंपनी के कस्टमर्स को अपने इलेक्ट्रिसिटी बिल का पेमेंट ऑनलाइन ही करना होगा। उपभोक्ता डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई एप, पेटीएम या कंपनी के पोर्टल पर जाकर बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password