MP Weather Update : मौसम ने ली करवट, एमपी के भोपाल, ग्वालियर में ओले-बारिश, कैसा होगा आगे का हाल



MP Weather Update : मौसम ने ली करवट, एमपी के भोपाल, ग्वालियर में ओले-बारिश, कैसा होगा आगे का हाल

भोपाल। बुधवार सुबह से छाए बादलों ने शाम को बारिश की फुहार शुरू कर दी है। भोपाल सहित ग्वालियर चंबल इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई हैं मौसम विभाग ने पहले ही 25 और 26 जनवरी को बारिश की संभावना जताई थी। MP Weather Update प्रदेश में कड़ाके की ठंड से भले ही राहत हो। लेकिन आसमान में छाए बादलों से एक बार फिर मौसम बदला नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। बीते 24 घंटों में ग्वालियर—चंबल के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है।

आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर —
मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के ग्वालियर और चंबल में फिलहाल’बेमौसम’ बारिश हो रही है। अनुमान के अनुसार ये दौर बुधवार यानि आज भी जारी रहेगा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार चंबल संभाग के साथ ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया जिलों में हल्की फुल्की बारिश के आसार हैं। इतना ही नहीं इन जगहों पर कोहरे का असर भी देखने को मिल सकता है। कल यानि 26 जनवरी से एक बार फिर मौसम में बदलाव दिखाई दे सकता है। भोपाल-इंदौर में भी बादलों का डेरा रहेगा।

पश्चिमी विक्षोप दिखाएगा असर —
मौसम विज्ञानिकों की मानें तो बीते दिन यानि 24 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोप एक्टिव हो गया है। जिसके असर के चलते प्रदेश के कई जिलों में बादलों का डेरा रहेगा। इसके असर से आने वाले दो दिनों में ग्वालियर—चंबल और बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश के आसार हैं। तो वहीं बीते 24 घंटों की बात करें तो सतना, रीवा, गुना, दतिया, छतरपुर, पन्ना में बारिश का असर दिखाई दे रहा है।

कई शहरों में पारा 30 डिग्री के पार —
मौसम में बदलाव दिखाई दे रहा है। कई जिलों में पारा 30 डिग्री के पार पहुंच गया है। उमरिया में दिन का पारा 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तो वहीं खंडवा-दमोह में 31 और जबलपुर, सीधी एवं खरगोन में 30 डिग्री से ज्यादा तापमान रहा। न्यूनतम पारे में ज्यादातर शहरों में पारा 10 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया। जिनमें सागर में सबसे ज्यादा 16.9 और नर्मदापुरम में 16.7 डिग्री, सीधी, सिवनी, सतना, बैतूल, भोपाल में 15 डिग्री, बाकी जिलों में 10 से 14 डिग्री के बीच चल रहा है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password