MP Weather Update: प्रदेश में थम गया बारिश का कहर! राजधानी में सुबह से खुले बदरा, जानें क्या रहेगा आज का मौसम

भोपाल। प्रदेश में पिछले दिनों से जारी बारिश (Heavy Rain In MP) ने जमकर तबाही मचाई है। कई जिलों में झमाझम बारिश (Heavy Rain) के कारण बाढ़ की स्थिति बनी। ग्वालियर चंबल संभाग (Gwalior Chambal me Badh) में करीब एक दर्जन लोगों की बाढ़ की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं अब बारिश (Flood In MP) का कहर थम गया है। राजधानी में सोमवार से ही बादल खुले हैं। हालांकि धूप अभी पूरी तरह से नहीं निकली है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में बारिश थम गई है। मौसम विभाग ने भी कई जिलों के लिए हल्की बूंदाबांदी की जानकारी दी है। हालांकि अभी भी कुछ जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग (IMD Bhopal) के अनुसार रीवा, शहडोल संभाग के कुछ जिलों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा गुना, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुर, भिंड, धार, उज्जैन, सीहोर और होशंगाबाद जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। वहीं बाकी के सभी जिलों में हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए जा रहे हैं। वहीं राजधानी में सोमवार को सुबह से ही बादल साफ दिख रहे हैं। अब धूप निकलने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

गुना अशोकनगर में बारिश का कहर
बता दें कि बीते दिनों प्रदेश के ग्वालियर चंबल में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain In MP) ने जमकर तबाही मचाई थी। इसके बाद गुना अशोकनगर भी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। यहां मूसलाधार बारिश में कई गांव डूब गए। इसके साथ ही कई लोग बारिश में फंसे रह गए थे। बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया गया है। यहां लोगों को रेस्क्यू करने के लिए आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम और वायुसेना की टीमें पहुंची थी। यहां बाढ़ में फंसे 50 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इन जिलों में कई गांव में कमर तक पानी भर गया है। हालांकि अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होती दिख रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password