Mp Weather Update: प्रदेश में कहीं बाढ़ तो कहीं बन रहे हैं सूखे के हालात,इन जिलों में मानसून ने मचाई जमकर तबाही

भोपाल। मध्यप्रदेश में बारिश आफत बनकर बरस रही है। कई इलाके में नदियां नाले उफान पर हैं, लिहाजा ग्रामीण इलाकों में जल भराव की स्तिथि बन गई है। वहीं आवदा गांव में आवदा डैम ओवरफ्लो होने से पानी लोगों के घरों में भर गया है तो वहीं श्यामपुर गांव और रीछी गांव जलमग्न हो गए हैं। लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के कई जिलों में सूखे के हालत है। गुना और श्योपुर में लगातार हो रही बारिश से बाढ जैसे हालत बन गए है। वहीं बात करें अगर इंदौर की तो यहां बारिश की रफ्तार अब धीमी हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल की स्थिति सामान्य है। लेकिन जबलपुर में सूखे के हालत बनते जा रहे हैं। लोगों को अच्छी बारिश होने का इंतजार है।

इन जिलों में सूखे के हालत
प्रदेश में एक तरफ जहां पिछले दिनों से लगातार जारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। तो वहीं दूसरी तरफ कई जिलें ऐसे भी है,जहां अभी भी लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। बड़वानी, बुरहानपुर, पन्ना, दमोह,जबलपुर, बालाघाट में अगर अगले कुछ दिन बारिश नहीं होती है तो यहां सूखे के हालात बन सकते हैं। वहीं प्रदेश के श्योपुर, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, राजगढ़ और सिंगरौली सामान्य से ज्यादा बारिश होने के कारण यहां बाढ़ के हालत बन गए।

यहां स्थिति सामान्य
राजधानी भोपाल उज्जैन, सीधी, रीवा और रायसेन के सभी जिलों में मानसून की स्थिति सामान्य देखने को मिल रही है। वहीं , शाजापुर, राजगढ़, निदिशा में भी अब स्थिति पहले से बेहतर

इन जिलों में मानसून ने मचाई तबाही
प्रदेश में पिछले दिनों से लगातार जारी बारिश का कहर अब थमने लगा है। शिवपुरी, ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ जिलों के साथ गुना-अशोकनगर में भी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। ग्वालियर चंबल संभाग और शिवपुरी (Heavy Rain In MP) में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। यहां अब तक करीब 20 लोगों की मौत हो गई है। नदियों और भरे हुए स्थानों का पानी निकलने के बाद मलबे से लोगों के शव निकाले जा रहे हैं। जैसे-जैसे बाढ़ (Flood In Moorena) का पानी निकाला जा रहा है तबाही का मंजर भी दिखने लगा है। प्रशासन अब तक 20 लोगों की मौत की पुष्टि कर चुका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password