MP Weather Update : इन जिलों में गरज-चमक के साथ गिर सकती हैं बौछारें

MP Weather Update : इन जिलों में गरज-चमक के साथ गिर सकती हैं बौछारें

भोपाल। बीते कुछ दिनों से मौसम में MP Weather Update  आई गर्मी में शुक्रवार को सुबह कुछ नमी नजर आई। सुबह से हल्की ठंडी हवाओं ने एक बार फिर लोगों को ठंड का अहसास करा दिया है। लेकिन मौसम विज्ञानियों की मानें तो अलग—अलग स्थानों पर बने तीन वेदर सि​स्टम के असर के चलते हवाओं की दिशा बदल गई है। जिससे चलते वातावरण में नमी छाने से आसमान में आंशिक बादल छाए हैं।

शुक्रवार को दिन के तापमान में गिरावट आ सकती है हालांकि रात के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। लेकिन बारिश के आसार कम हैं। मौसम विभाग की मानें तो 28 फरवरी को एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर सकता है। जिसके चलते हो सकता है प्रदेश के अधिकतर जिलों में बौछारें पड़ सकती हैं।

मौसम विज्ञानियों की मानें तो वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे लगे कश्मीर पर बना हुआ है। तो वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग में बने चक्रवात से पूर्वी मप्र एवं झारखंड से होकर नागालैंड तक एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) बनी हुई है। इन तीन वेदर सिस्टम के हवाओं का रुख बदल गया है। जिसके चलते ऊंचाई पर आंशिक बादल छाने लगे हैं।

यह रहा तापमान —
शुक्रवार को शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तो वहीं गुरुवार के न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस की तुलना में 0.7 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। शुक्रवार को दिन के तापमान में मामूली गिरावट होने की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password