MP Weather Update: मॉनसून विदाई के बाद इन जिलों में फिर बन रहे हैं बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

भोपाल। प्रदेश से हाल ही में मॉनसून ने विदाई ले ली है। अब बीते कुछ दिनों से लगातार उमस (MP Weather Update) भी पड़ना शुरू हो गई है। तेज उमस के कारण ज्यादातर शहरों में लोग परेशान हो रहे हैं। तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को भी मिल रही है। लेकिन इन सब के बीच भी प्रदेश के कई जिलों में अभी भी पोस्ट मॉनसून बारिश देखने को मिल रही है। जिस कारण कई जिलों में हल्की बौछारे देखने को मिल रही है। वहीं मौसम विभाग ने आज 11 अक्टूबर को प्रदेश के कुल 10 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई जा रही है। हालांकि 14 अक्टूबर के बाद से एक बार फिर बारिश देखने को मिल सकती है। आने वाले दिनों में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इस कारण एक बार फिर 14 अक्टूबर से लेकर 17 अक्टूबर के बीच बादलों की चमक गरज के साथ बारिश की संभावना (Rain In MP) बन रही है।

इन जिलों में बारिश के आसार

अगले 24 घंटे में खरगौन,बडवानी,अलीराजपुर,झाबुआ,धार,इंदौर,रतलाम,उज्जैन,देवास,शाजापुर जिले में कहीं-कहीं बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं खरगौन,अलीराजपुर,झाबुआ और धार जिले में गरच-चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।

इस तारीख से तापमान में आएगी गिरावट
मौसम विभाग के अनुसार 15 अक्टूब के बाद ही तापमान में गिरावट आने की संभावना (MP Weather News) जताई जा रही है। बता दें कि इस साल इंदौर जिले में औसतन बारिश 836.6 मिलीमीटर हुई है। मौसम विभाग द्वारा इंदौर में 102 प्रतिशत बारिश का आकलन किया गया था। यह आकलन बिल्कुल सटीक रहा। बता दें कि प्रदेश में बीते दिनों भारी बारिश हुई थी। इस साल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति भी बनी। बीते महीनों में ग्वालियर चंबल क्षेत्र में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी। इसमें कई लोगों की जान चली गई थी। साथ ही हजारों लोगों का रेस्क्यू किया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password