MP Weather Today : मौसम की विदाई के बाद एक ​बार फिर भीग सकता है प्रदेश, आईएमडी की भविष्यवाणी

MP Weather Today : मौसम की विदाई के बाद एक ​बार फिर भीग सकता है प्रदेश, आईएमडी की भविष्यवाणी

भोपाल। MP Weather Today सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। weather update ऐसे में लोगों को सर्दी के साथ एक बार फिर बारिश का असर दिखाई दे सकता है।  mp hindi news आपको बता दें मौसम विभाग ने ऐसी आशंका जताई है कि राजधानी भोपाल सहित ग्वालियर चंबल आदि इलाकों में एक बार फिर बारिश का असर देखने को मिल सकता है। साथ ही हिमालय से आ रही ठंडी हवाएं तापमान में एक बार फिर गिरावट ला सकती हैं।

अगले सप्ताह से बढ़ेगी ठंड
आपको बता दें मौसम विभाग ने 6 नवंबर के बाद से प्रदेश में तापमान गिरने के साथ ठंड बढ़ने की भविष्य वाणी की है। जिसके चलते मौसम विभाग ने नवंबर में अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री और न्यूनतम 12 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की आशंका जताई है। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में दो नए सिस्टम भी एक्टिव होने के संकेत भी मिल रहे हैं। जिसके चलते ग्वालियर-चंबल और भोपाल-इंदौर संभाग के जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

फिर एक्टिव हो रहा वैदर सिस्टम —
मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में हल्की बारिश के आसार हैं। जिसके चलते भोपाल इंदौर में बादलों का डेरा रहेगा। तो एक नया वेदर सिस्टम पश्चिमी उत्तर प्रदेश से वहीं 8 नवंबर को
एमपी में प्रवेश करेगा। जिससे ग्वालियर में बारिश के आसार तो हैं ही साथ ही साथ इंदौर-भोपाल में हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। इसी के साथ 8 नवंबर से ही उत्तरी हवाओं का भी असर दिखने लगेगा। जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज आने लगेगी।

सोमवार से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, स्कूलों में बदला समय —
आपको बता दें मौसम विभाग ने नवंबर यानि सोमवार से ठंड के बढ़ने के आसार जता दिए हैं। जिससे चलते कई स्कूलों में सतर्कता बरतते हुए पहले से ही स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password