4 मई तक ऐसा ही रहेगा मौसम, आंधी-ओले को लेकर मौसम विभाग ने चेताया MP Weather Yellow Alert:

MP Weather Yellow Alert: 4 मई तक ऐसा ही रहेगा मौसम, आंधी-ओले को लेकर मौसम विभाग ने चेताया

mp-weather-update
Share This

भोपाल। MP Weather Yellow Alert: एमपी में बीते दिन जमकर बारिश हुई। MP Weather Yellow Alert:  राजधानी भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में बारिश हुई। ये दौर आज भी जारी रहेगा।mausam vibhag  मौसम विभाग के अनुसार आने वाले महीने की 4 तारीख यानि 4 मई तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। बीते 24 घंटों की बात करें तो इंदौर सहित भोपाल जबलपुर, राजगढ़, सतना आदि में बारिश हुई। तो वहीं गुरूवार को 46 जिलों में ऐसा ही मौसम रहेगा।

MP Weather Rain Alert: एमपी में एक ​हफ्ते तक बारिश का दौर, भोपाल से लेकर जबलपुर तक भीगेगा, IMD का अलर्ट

ओले और आंधी का अलर्ट — MP Weather Yellow Alert: 
आईएमडी भोपाल के अनुसार गुरूवार को प्रदेश के करीब 45 जिलों में आंधी बारिश के आसार हैं। भोपाल, इंदौर, जबलपुर के साथ नर्मदापुरम, रीवा, सागर और शहडोल संभाग में आंधी-बारिश होगी। वहीं, चंबल-उज्जैन संभाग के कई जिले भी भीगेंगे। यहां 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने का भी अनुमान है।ओले भी गिर सकते हैं।

चाचौड़ा में बिजली गिरने से 3 की मौत – 

चाचौड़ा में अलग-अलग जगह बिजली गिरने से 3 की मौत हो गई है। तो वहीं दो घायलों को गुना रैफर कराया गया है। जहां जिला चिकित्सालय गुना में उपचार जारी है। जानकारी के मुताबिक घटना गोपालगढ़, मानक चौक और भमावत की बताई जा रही है। घटना चाचौड़ा अनुभाग के अंतर्गत कुंभराज तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव में की है।

ये नाम हैं शामिल

मृतक -हल्कू राम मीणा 25 वर्ष निवासी बड़नगर ,घटनास्थल गोपालगढ़
मृतक- रामबाबू कुशवाहा उम्र 45 वर्ष ,निवासी भमावत गांव की घटना
मृतक -अज्ञात पुरुष ,मानसिक विक्षिप्त,

 

गुना शाजापुर में बिजली गिरने से मौत —MP Weather Yellow Alert: 
आपको बता दें बुधवार को प्रदेश के गुना और शाजापुर में व्रजपात का कहर दिखाई दिया। जहां गुना में एक व्यक्ति् की बिजली गिरने से मौत हो गई। तो वहीं शाजापुर में दो किसानों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है।

Panchak 2023: मई में इस दिन से लगेंगे चोर पंचक, जानें क्या होते हैं

बुधवार को भोपाल में शाम से ही हवाओं का दौर शुरू हो गया। रात 8:00 से तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई। करीब 30 मिनट तक झमाझम बारिश से मौसम में एक बार फिर ठंडक घुल गई। भोपाल के अलावा जबलपुर, राजगढ़, सतना, गुना, खरगोन समेत कई जिलों में बारिश हुई। गुरुवार को 46 जिलों में मौसम बदला रहने का अनुमान है।

Kidney Health : इन इशारों से समझे किडनी खराब होने के संकेत
चलेगीं तेज हवाएं — MP Weather Rain Yellow Alert
हवाओं की बात करें तो बड़वानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, ग्वालियर, मुरैना और श्योपुरकलां में बादल तो छाएंगे ही साथ ही साथ 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने MP Weather Rain Alert की भी आशंका है।

इन जिलों में बारिश, आंधी और ओले गिरेंगे

भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, इंदौर, धार, झाबुआ, आलीराजपुर, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर, श्योपुरकलां, मुरैना, गुना, अशोकनगर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, देवास और आगर में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान है। रीवा, भोपाल संभाग के साथ ही धार, इंदौर, खरगोन, निवाड़ी, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, उज्जैन, पन्ना, रतलाम, शहडोल, टीकमगढ़, शाजापुर, बालाघाट, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, आगर और कटनी में गरज-चमक के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। नर्मदापुरम के संभाग के जिलों के साथ खंडवा, बुरहानपुर, उमरिया, अनूपपुर, जबलपुर, सागर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

Vivah Muhurat May-June 2023: मई में इस दिन से शुरू हो रहे हैं विवाह, नोट कर लें मई-जून के पूरे विवाह मुहूर्त

अगले चार दिन भोपाल—जबलपुर में दिखेगा असर — MP Weather:
आपको बता दें अगले चार दिनों तक प्रदेश के भोपाल और जबलपुर में बारिश की संभावना जताई गई है। तो वहीं इंदौर-ग्वालियर में बादल छाए रहेंगे। मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे के अनुसार 26 अप्रैल यानि आज से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो चुका है। जो जिसका असर 27 अप्रैल को दिखाई देगा। ये एक हफ्ते तक यानि 4 मई तक यह एक्टिव रहेगा। जिसके असर से पूरे प्रदेश में बादलों का डेरा रहेगा और गरज-चमक के साथ बारिश भी होगी।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password