MP Weather Alert : MP में झमाझम बारिश, कलियासोत डैम के 10 और भदभदा के 7 गेट खुले, आज भी जारी रहेगा भारी बारिश का दौर

MP Weather Alert : MP में झमाझम बारिश, कलियासोत डैम के 10 और भदभदा के 7 गेट खुले, आज भी जारी रहेगा भारी बारिश का दौर

भोपाल। मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में MP Weather Alert  भारी बारिश का दौर जारी है। hindi news राजधानी भोपाल में mp weather update रात से ही मूसलाधार बारिश mp rain हो रही है। भोपाल में कलियासोत डैम के 13 में से 10 गेट और भदभदा के सात गेट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है। कोलार डैम के भी दो गेट खोले गए हैं। इधरए भोपाल और इंदौर सहित प्रदेश क कई जिलों में मंगलवार को भी भारी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने तीन संभागो के जिलों में भारी से अति भारी बारिश की आशंका जताते हुए चेतावनी जारी कर दी है।

आज इन जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश –
इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए और अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश –
जबलपुर, शहडोल, सागर, भोपाल, संभाग के जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में गिर सकती है आकाशीय बिजली –
मौसम विभाग की मानें तो सागर, रीवा, चंबल, ग्वालियर संभाग के जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

10 संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। तो वही 3 जिलों के संभाग 3 संभागों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 4 संभागों के जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

भारी बारिश के चलते स्कूलों में अवकाश –
भोपाल में बीते दो दिनों से लगातार जारी MP Weather Alert बारिश से पूरे भोपाल में सभी निजि व सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिसके आदेश कलेक्टर अविनाश लवाड़िया ने जारी कर दिए हैं। तो वहीं नर्मदापुरम में भी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दे दिए हैं।

MP School Closed Big Breaking : भारी बारिश को देखते हुए शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित, आदेश जारी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password