MP weather Alert: प्रदेश के इन जिलों में काल बनकर बरसे बादल, मकान गिरने से लड़की की मौत, 50 से ज्यादा लोग फंसे

भिंड। प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी समेत लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं कई जिलों में बारिश काल बनकर भी आई है। चंबल संभाग के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश ने लोगों को जान बचाने पर मजबूर कर दिया है। भारी बारिश के कारण भिंड में एक कच्चा मकान ढह गया। इस कारण एक लड़की की इसमें दबने से मौत हो गई। वहीं श्योपुर जिले में भारी बारिश ने आफत खड़ी कर दी है। यहां क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से 50 लोग मैरिज गार्डन में फंस गए हैं। फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। सभी को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। भिंड, श्योपुर के साथ सिंगरौली, रीवा और दतिया जिलों में भी बारिश काफी तबाही मचा रही है। जानकारी के मुताबिक भिंड के दबोह क्षेत्र में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह गया।

6 लोग मलबे में दबे

मकान ढहने से इसमें करीब 6 लोग दब गए हैं। हादसे की जानकारी मिलने के बाद बचाव दल भी मौके पर पहुंचा और 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। वहीं एक 18 साल की लड़की की मकान में दबने से मौत हो गई है। वहीं अन्य 5 लोग घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्योपुर जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं। डॉक्टर कॉलोनी में कमर तक पानी भर गया है। यहां रहने वाले लोग घर खाली करने को मजबूर हो गए हैं। इसके साथ ही दतिया जिले में भी कई कॉलोनी जलमग्न हो गईं हैं। श्योपुर जिले में क्वारी नदी भारी बारिश के कारण उफान पर है। श्योपुर जिले में कई गांवों समेत शहर में पानी भर गया है। कई जगहों को पानी ने पूरी तरह से घेर लिया है। विजयपुर बस स्टेंड की दुकानें जलमग्न हो गई हैं। यहां चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है।

जारी रहेगा बारिश का सिलसिला…
बता दें कि प्रदेश में पिछले दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के भी कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश केरीवा एवं सिंगरौली जिलों में बीते दिनों बारिश के चलते दो मकान ढहने से चार बच्चों सहित छह लोगों की मलवे में दबने से मौत हो गयी थी। वहीं इस हादसे में चार अन्य घायल हो गये थे। इनमें से चार लोगों की मौत रीवा जिले में जबकि अन्य दो लोगों की मौत सिंगरौली जिले में हुई थी। रीवा के जिलाधिकारी इलैया राजा टी ने बताया था कि रीवा जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर गढ़ थाना अंतर्गत घुचियारी बहेरा गांव में तेज बारिश के चलते एक कच्चा मकान ढहने से दो बच्चियों सहित एक ही परिवार के चार लोगों की मलवे में दबने से मौत हो गयी और एक बच्ची घायल हो गई। उन्होंने कहा कि मृतकों में मनोज पाण्डेय (35), उसकी मां केमली पाण्डेय (60) और मनोज की दो बेटियां काजल (आठ) एवं आंचल (सात) शामिल हैं। इलैया ने बताया कि इलाके में हो रही तेज बारिश के बीच इनका घर ढह जाने से ये सभी उसके मलबे में दब गये थे, जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में मनोज की एक और बेटी श्रेजल घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password