MP Vidhan Sabha : ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में कांग्रेस, कमलनाथ भी हो सकते हैं शामिल



MP Vidhan Sabha : ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में कांग्रेस, कमलनाथ भी हो सकते हैं शामिल

भोपाल। राजधानी भोपाल में कांग्रेस नेता विधानसभा का घेराव करेंगे। कृषि कानून के विरोध MP Vidhan Sabha  में विधानसभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर विधानसभा का घेराव करेंगे।

किसान आंदोलन के समर्थन में होने वाले इस प्रदर्शन में पीसीसी चीफ कमलनाथ समेत कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। सदन के अंदर भी इन कानूनों को लेकर हंगामा होने के पूरे आसार हैं। इस पूरे आंदोलन की कमान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को सौंपी गई है।

दरअसल, 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस है और यह दिन किसानों को समर्पित करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए प्रदेश भर से किसानों को भोपाल बुलाने की तैयारी है। रणनीति के मुताबिक कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए किसानों को राजधानी की सड़कों पर उतारकर कांग्रेस, सरकार को अपनी ताकत दिखाना चाहती है।

उधर इस आंदोलन से पहले सरकार और प्रशासन ने भी तैयारी कर ली है। भोपाल कलेक्टर ने 3 दिनों के लिए धारा 144 लागू करने का आदेश जारी किया है। ऐसे में संदेश साफ है कि विधानसभा का घेराव होने की स्थिति बनती है तो कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी होगी। क्योंकि विधायकों के साथ किसान व कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता भी विधानसभा तक रैली के रूप् में जाएंगे।

अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई
विधानसभा का सत्र शुरू होने के पहले प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक सुबह 10 बजे बुलाई है। हालांकि इसकी अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई है। इस बारे में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बैठक का समय प्रोटेम स्पीकर तय करेंगे।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password