MP Vaccination: केंद्र सरकार ने प्रदेश को दी वैक्सीन की 11 लाख एक्स्ट्रा डोज, कल होगा वैक्सीनेशन महाअभियान

भोपाल। मध्यप्रदेश में वैक्सीनेश अभियान तेजी से जारी है। इसी क्रम में प्रदेश को अब केंद्र सरकार की तरफ से 11 लाख एक्स्ट्रा डोज मिली है। बता दें कि सोमवार को सीएम शिवराज ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात कर एक्स्ट्रा डोज की मांग की थी। जिसे पूरा करते हुए केंद्र सरकार ने प्रदेश को 11 लाख एक्स्ट्रा डोज स्वीकृत कर दिए हैं। वहीं मंगलवार तक 11 लाख वैक्सीन मध्यप्रदेश में सप्लाई कर दी जाएंगी। प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को वैक्सीनेशन महाअभियान होना है। जिसमें सरकार ने 35 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। इस वैक्सीनेशन अभियान में वैक्सीन की कमी न हो इसलिए केंद्र सरकार की तरफ से वैक्सीन के 11 लाख एक्स्ट्रा डोज स्वीकृत किए गए है।

सरकार की पूरी तैयारी
प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को वैक्सीनेशन का महाअभियान होना है। जिसे लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं वैक्सीनेशन अभियान को लेकर सीएम आज प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक भी करेंगे। इसके साथ ही जिले के मंत्रियों को सभी तैयारियों पर नजर रखने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं सीएम शिवराज आज मंगलवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों के साथ वर्चुअली चर्चा भी करेंगे।

4 करोड़ के करीब पहुंचा वैक्सीनेशन का आंकड़ा
प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। इसको लेकर लगातार आशंका जताई जा रही है। वहीं प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला भी तेजी से चल रहा है। अब तक 3.34 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया जा चुका है। वहीं शनिवार को प्रदेश में 4.12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को प्रदेशभर में 4.12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password