mp upchunav result 2020 live update: वीडी शर्मा बोले, जिन सीटों पर हम पीछे चल रहें है वहां बदलेंगे परिणाम -

mp upchunav result 2020 live update: वीडी शर्मा बोले, जिन सीटों पर हम पीछे चल रहें है वहां बदलेंगे परिणाम

mp upchunav result 2020 live update today news in hindi

भोपाल। प्रदेश में 3 नवबर को हुए उपचुनाव की मतगणना mp upchunav result 2020  आज जारी है। अभी तक 21 सीटों पर भाजपा के प्रात्याशी आगे चल रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के प्रात्याशी 6 सीटों पर आगे चल रहे है जबकि बसपा 1 सीट पर आगे है। प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। दोपहर 2 बजे तक की बात करें तो अभी तक हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशियों के आगे चल रहें है जबकि कांग्रेस लगातार पिछ़डती जा रही है।

मांधाता सीट से बीजेपी की हुई जीत
मांधाता सीट से बीजेपी के नारायण सिंह पटेल ने जीत दर्ज की है। बीजेपी के नारायण सिंह पटेल ने कांग्रेस के उत्तम पाल सिंह को हराया है। नारायण सिंह पटेल ने 22 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है।

शुरुआती रुझान से बीजेपी में खुशी की लहर
अभी तक आए रुझान भाजपा के पक्ष में हैं। भाजपा लगतार बढ़त बनाए है इससे पार्टी कार्यकर्ता खुश हैं और दिवाली से पहले ही दिवाली मनाई जा रही हैं। अभी तक की बात करे तो भाजपा 21 और कांग्रेस ने 6 सीटों पर बढ़त बनाई है। भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हुई है।

महिला कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल
बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिला है। महिला कार्यकर्ता नगाड़ों पर थिरकते नजर आई तो वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा नगाड़ा बजाकर अपनी खुशी जाहिर की है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बयान
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बयान सामने आया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह और जेपी नड्डा को बधाई दी। वीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा उपचुनाव में सभी ने चुनाव का परिदृश्य देखा। भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत हुई है। वीडी शर्मा ने कहा कि क़मलनाथ और दिग्विजय ने जिस तरीके से मध्य प्रदेश को लूटा उससे बीजेपी के कार्यकर्ताओं को चैलेंज करने का काम कमलनाथ ने किया था और इसी का जवाब बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने दिया है।

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में यह सफलता दिलाई

वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक मतों से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में यह सफलता दिलाई है। बीजेपी के सभी नेताओं ने टीम भावना से काम किया और इतिहास बनाया। बीजेपी के सभी नेताओं को बधाई, मेरा तो ये ट्रेनिंग पीरियड चल रहा है। शिवराज के नेतृत्व में 6 महीने के काम और कांग्रेस को दलित बेटी का अपमान भारी पड़ा। जनता ने कांग्रेस का घमंड तोड़ा है। दिग्विजय के इशारों पर सरकार चला कर क़मलनाथ ने गद्दारी की थी,लेकिन चुनाव में तो खुद्दारी का मुद्दा चला। जहां हम पीछे चल रहे है वहा परिणाम बदलेंगे, कुछ घण्टे इंतज़ार कीजिये।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से बाहर ​निकले कमलनाथ
रुझानों में तस्वीर साफ होने के बाद कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय छोड़ दिया। वहां मीडियाकर्मियों ने उनसे बातचीत करने की कोशिश की। लेकिन, उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की। इससे पहले जब कमलनाथ ऑफिस आए थे तो उन्होंने कहा था कि एक घंटे में सब क्लीयर हो जाएगा। वह सुबह हनुमान मंदिर में दर्शन करने के लिए भी गए थे।

दांव पर ‘सरकार’: जीत का गणित
विधानसभा की कुल सीटें: 230
(दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी के इस्तीफा देने के बाद एक सीट और खाली हो गई है)

अब कुल संख्या: 229
उपचुनाव: 28 सीटें
भाजपा: 107, (बहुमत के लिए 9 सीटें चाहिए)
कांग्रेस: 87 (बहुमत के लिए 28 सीटें चाहिए)

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password