MP Upchunav 2021: दमोह में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस ने बनाई चुनाव की रणनीति, कमलनाथ ने बुलाई अहम बैठक

भोपाल। दमोह उपचुनाव (Damoh Upchunav) में मिली जीत से उत्साहित मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) आगामी उपचुनाव (Upcoming Upchunav) को देखते हुए एक बार फिर चुनावी मोड में आ गई है। उप चुनाव की तैयारियों के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 29 जुलाई को अहम बैठक बुलाई है। बैठक में उपचुनाव वाले क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है। इस दौरान एक लोक सभा और 3 विधानसभा उपचुनाव (MP Vidhansabha Upchunav) में जीत का फॉर्मूला तय किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभा शेखर का कहना है कि उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 3 महीने पहले तैयारी शुरू कर दी थी इसके लिए कांग्रेस ने तीनों विधानसभा क्षेत्रों और लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा में प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

सरकार से की मांग चयनित शिक्षकों के आदेश जारी करें

पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamalnath) ने कहा कि शिवराज सरकार में प्रदेश में शिक्षकों की चयन प्रक्रिया के समस्त चरण पूरे होने के बाद भी उनकी नियुक्ति का आदेश नहीं निकाला जा रहा है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है उन्होंने कहा कि नियुक्ति के इंतजार में आज यह चयनित अभ्यर्थी अपने परिवार के साथ बेहद संकट का सामना करते हुए अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर इनका केस त्याग करना धरना व प्रदर्शन करना हम सभी को शर्मसार कर रहा है। उन्होंने शिवराज सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द इनकी मांगों को पूरा कराने नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाए।

बैंक ने लौटाए पीड़ितों के चेक…
कांग्रेस प्रदेश के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता (Bhupendra Gupta) ने कहा कि लाल पठार हादसा में मृतकों के परिजनों को दिए गए राज सहायता के चेक बैंकों ने लौटा दिए हैं। सरकार द्वारा गरीबों को पीड़ा में अपमानित किए जाने का इससे अधिक शर्मनाक उदाहरण क्या हो सकता है। गरीब दलितों का अपमान सहन सहन किया जाना चाहिए या फिर ऐसे चेक जारी करने वाले अधिकारियों को दंडित किया जाना चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password