मध्य प्रदेश की तस्वीर साफ, भाजपा ने 12 सीटें जीती, शाम 5 बजे तक 34 लाख वोटों की गिनती में से 50% BJP के वोट



मध्य प्रदेश की तस्वीर साफ, भाजपा ने 12 सीटें जीती, शाम 5 बजे तक 34 लाख वोटों की गिनती में से 50% BJP के वोट

भोपाल: मध्य प्रदेश में उपचुनाव के नतीजों की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अंदाजा लग चुका है कि अब प्रदेश की कमान बीजेपी के हाथ में ही रहेगी। सीटों के कम ज्यादा होने के बावजूद तस्वीर स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रही है कि अब प्रदेश की कमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों में ही बरकरार रहेगी।

बता दें कि अब तक बीजेपी के मांधाता से भाजपा के नारायण पटेल, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग और बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्‍तीगांव चुनाव जीत गए हैं। सांची सीट से प्रभुराम चौधरी जीत गए हैं। बमोरी सीट पर महेंद्र सिंह सिसोदिया जीत गए हैं। नेपानगर से सुमित्रा देवी और अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह भी चुनाव जीत गए हैं। हाटपीपल्‍या से भाजपा के मनोज चौधरी भी जीत गए हैं। वहीं ब्‍यावरा सीट पर कांग्रेस के रामचन्द्र दांगी चुनाव जीते हैं। भाजपा ने अब तक 15 सीटें और कांग्रेस ने 4 सीट जीती है।

अब तक 76% वोटों की गिनती पूरी

उपचुनाव में 76% वोटों की गिनती पूरी हो गई है। 3 नवंबर को 28 सीटों पर 44.57 लाख वोट डाले गए थे। आज शाम 5 बजे तक 34.11 लाख वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। इन वोटों में से 50 % वोट भाजपा के खाते में गए हैं। इनकी संख्या 17.49 लाख हैं।

10 नवंबर मंगलवार के दिन एमपी की सियासत के इतिहास में नई इबारत लिखने का दिन है। जिस मान अपमान को लेकर 28 सीटों पर प्रदेश को उपचुनाव का सामना करना उसके परिणाम के नतीजों का दिन है। सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होने के करीब 35 मिनट बाद पहला रूझान बीजेपी के पक्ष में आया और उसके बाद तो एक के बाद एक बीजेपी रूझान में कांग्रेस से आगे ही रही। 11 बजते बजते स्थिति साफ स्पष्ट हो गई, बीजेपी डेढ दर्जन सीटों पर आगे थी तो कांग्रेस आधा दर्जन से ज्यादा सीटों पर आगे थी। रूझान में एक सीट अन्य भी आगे थी। रूझानों के बीच दोनों पार्टियों में हलचल मची रही।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password