मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट

भोपाल: आज मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। शाम 6 बजे तक मतदान होगा। कोरोना काल में होने वाला ये चुनाव काफी अहम है। वहीं कोविड 19 के चलते सुरक्षित मतदान हो इसके लिए पोलिंग बूथ पर कई सारे इंतजाम भी किए गए हैं।

 

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मोहित बुंदस ने बताया कि कोविड-19 से सुरक्षित मतदान के लिये मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी की गई हैं। मतदान से कोई भी मतदाता न छूटे, इसके लिये सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता(स्वीप) की गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया है। लोकतंत्र की मजबूती के लिये मतदान करना बहुत आवश्यक है। मतदान आपका अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है। पुरूष, महिला, दिव्यांग, युवा, वरिष्ठजन, तृतीय लिंग, श्रमिक, किसान, व्यापारी सहित सभी मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि उपचुनाव में कुल 9 हजार 361 केंद्रों पर वोटिंग होगी। मतगणना 10 नवंबर को विधानसभा क्षेत्र/जिला मुख्यालय पर होगी। उप निर्वाचन में कुल 355 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। मतदान के लिए 13 हजार 115 बैलेट यूनिट, 13 हजार 115 कंट्रोल यूनिट और 14 हजार 50 वीवीपैट हैं।

एक घंटे बढ़ाया गया

कोविड-19 से सुरक्षित मतदान के लिये मतदान केन्द्रों पर मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, पानी, तापमान की जांच व्यवस्था के साथ सामाजिक दूरी आदि का ध्यान रखा जायेगा। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मतदान का समय इस उप निर्वाचन में गत निर्वाचनों की अपेक्षा एक घंटे बढ़ाया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password