MP Unlock: प्रदेश में अब 50% क्षमता के साथ शुरू होंगे सिनेमाघर , रात 10 बजे तक खुल सकेंगे बाजार

MP Unlock: प्रदेश में अब 50% क्षमता के साथ शुरू होंगे सिनेमाघर , रात 10 बजे तक खुल सकेंगे बाजार

भोपाल। प्रदेश समेत देश में कोरोना की दूसरी लहर थमने लगी है इसी को देखते हुए अब प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया में और राहत दे दी गई है। सोमवार को हुई कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद सरकार ने बड़ा फैसला किया है। मध्य प्रदेश में आज से बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे। वहीं सिनेमाघर भी 50% क्षमता के साथ शुरू होने जा रहे हैं। शादी समारोह में 100 और अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही रेस्टोरेंट को फुल कैपेसिटी 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। कोरोना की इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अब कोरोना स्थिति ठीक होती जा रही है। जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कोरोना की तीसरी लहर से सतर्क रहने के लिए कहा है उन्होंने कहा कि दक्षिणी और पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे है कोरोना का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। वहीं सीएम ने जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारी को कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए जनता को प्रेरित करने के आदेश भी दिए है।

टीकाकरण पर दिया जोर

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रदेशभर में सितम्बर तक शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया। उन्होंने प्रदेश के हर जिले में टीकाकरण को गति देने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही जिन जिलों में टीकाकरण 75% से कम हुआ है उन जिलों की समक्षा की जाएगी।

ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरू

कोरोना की समीक्षा बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश में स्थापित हो रहे कुल 176 ऑक्सीजन प्लांट में 25 ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरू हो गया है। सभी प्लांट 15 सितम्बर तक शुरू हो जाएंगे। वहीं सीएम ने कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी करने मंत्रियों को निर्देश दिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password