MP transport news: बस,ओला टैक्सी और अन्य यात्री वाहनों में ट्रेकिंग सिस्टम लगाना हुआ अनिवार्य,राजधानी से होगी मॉनिटरिंग

MP transport news: बस,ओला टैक्सी और अन्य यात्री वाहनों में ट्रेकिंग सिस्टम लगाना हुआ अनिवार्य,राजधानी से होगी मॉनिटरिंग

MP transport news
Share This

bhopal: एम पी(MP) में सार्वजनिक वाहन यानि कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट(PUBLIC TRANSPORT) वाहन से संबंधिक बड़ी खबर आई है।आपको बता दें अब मध्यप्रदेश में किराए से चलने वाले बस, ओला टैक्सी एवं अन्य यात्री वाहनों में बी.एल.टी.डी. (व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाईस)(VLTD) लगाया जाना अनिवार्य किया गया है। इससे यात्रियों की सुरक्षा बढ़ेगी। साथ ही सरकार और पब्लिक अपनी या अपने परिजनो की लोकेशन घर बैठे-बैठे देख सकेंगे।

MP transport news-परिवहन मंत्री ने खुद दी जानकारी

परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया है कि,  एक अप्रैल 2019 के बाद के एक जुलाई 2022 तक के सार्वजनिक वाहनों में बी.एल.टी.डी. (व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाईस) लगाया जाना अनिवार्य किया गया है।वहीं इसके पहले के वाहनों में एक अगस्त 22 तक यह सिस्टम लगवा सकेंगे।

MP transport news-आपात स्थिति में पेनिक बटन

मंत्री  राजपूत ने बताया कि बी.एस.एन.एल. द्वारा आरटीओ कार्यालय भोपाल में व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग कण्ट्रोल एंड कमांड सेंटर की स्थापना 30 जून तक पूरी कर ली जाएगी। सार्वजनिक वाहनों बस, ओला टैक्सी एवं अन्य यात्री वाहनों में वाहन चालक एवं सवारी की सुरक्षा के लिए टेक्सी में 3 और बस में 10 पेनिक बटन लगाये जायेंगे। जिसका कंट्रोल भोपाल स्थित कमांड सेंटर में होगा। वाहन चालक एवं पैसेंजर किसी भी आपात स्थिति में पेनिक बटन का उपयोग कर सकेंगे, जिससे उनकी लोकेशन के आधार पर वाहन को ट्रेस कर स्थानीय मदद उपलब्ध कराई जा सकेगी।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password