MP Total Lockdown News : MP में हो सकता है 2 दिन का टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज ने संकेत

MP Total Lockdown News

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण MP Total Lockdown News  तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 3 हजार 722 नए केस मिले है और 24 घंटे में 18 लोगों की मौत हुई। राजधानी भोपाल में 582, इंदौर में 805 नए मरीज मिले जबकि जबलपुर में 257 और ग्वालियर में 160 नए मरीज मिले। एमपी में 7 दिन में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले है। जनवरी से अब तक 11 गुना संक्रमण दर बढ़ी है। एमपी में एक्टिव मरीजों की संख्या 24 हजार 155 पहुंची है। 60 प्रतिशत से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में है। 52 में से 41 जिलों में 20 से ज्यादा संक्रणित मिले है।

MP में हो सकता है 2 दिन का लॉकडाउन
उधर कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम शिवराज MP में 2 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकते है। लॉक डाउन लगने का संकेत CM शिवराज सिंह ने दिए है। बताया जा रहा है कि कई जिलों से सुझाव के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि सभी की राय के बाद शनिवार और रविवार लॉक डाउन पर विचार किया जाएगा।

“स्वास्थ्य आग्रह अभियान” एक व्यापक जन-जागरण अभियान
सीएम शिवराज ने कहा कि “स्वास्थ्य आग्रह अभियान” एक व्यापक जन-जागरण अभियान है। इस अभियान में सभी पत्रकार भाई अपना सहयोग दें, हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लगेंगे,आप सबके सहयोग से हम कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में हम बिस्तर की संख्या बढ़ाएंगे, निजी अस्पतालों में भी हम दरों को निश्चित करेंगे। हमारा एक ही संकल्प है कि कोरोना के संकट में लोगों की मदद करना।

छात्रों का काफी नुकसान हुआ
वही मंडला से रोटरी क्लब के संजय तिवारी ने सीएम से संवाद करते हुये सुझाव दिया कि विद्यार्थियों के स्कूल जाने की व्यवस्था बनाई जाये। कोरोना के कारण छात्रों का काफी नुकसान हुआ है। इसकी लिये कोई सुविधा बनाई जाये।

संक्रमण पर नियंत्रण कर सकते हैं
जबलपुर के सुनील मिश्रा ने सीएम चौहान से चर्चा करते हुये कहा कि मैं कोरोना वालेंटियर अभियान के अंतर्गत जबलपुर से 24 घंटे के अंदर ही 400 से ज्यादा पंजीयन हो गये हैं। मेरा सुझाव है कि बाजारों को प्रात: 11 बजे से शाम के 5-6 बजे तक सीमित कर दें तो संक्रमण पर नियंत्रण कर सकते हैं। मुख्यमंत्री
वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से जबलपुर एवं शहडोल संभाग के 11 जिले के विभिन्न वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा भी की।

जरूर परास्त करेंगे कोरोना को
ग्वालियर से भूपेंद्र जैन ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि कोरोना वालेंटियर के लिये महिलाओं को अधिक से अधिक जोड़ें। हम सब एक साथ आएंगे तो जरूर परास्त करेंगे कोरोना को।

36 घंटे या दो दिन का लॉकडाउन
गुना जिले से अमित सोगानी ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि लोगों को जागरूक करके ही हम लोग कोरोना से जीतेंगे। रविवार को जो लॉकडाउन होता है उसे 36 घंटे या दो दिन का लॉकडाउन कर दें तो संक्रमण चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। गुना जिले से विनीत सेठ ने बताया कि सरकार की मदद से वैक्सीनेशन के 17 कैंप हम लगा चुके हैं। मुख्यमंत्री से आग्रह है कि गुना शहर में वैक्सीनेशन की कमी न आने दें।

वर्कर के रूप में काम कर रहे
मुरैना जिले से कमलेश बंसल ने मुख्यमंत्री को सुझाव देते हुए कहा कि मेरा आग्रह कि जितना भी व्यापारी वर्ग है उन्हें वैक्सीनेशन लगाएं, क्योंकि वो फर्स्ट लाइन वर्कर के रूप में काम कर रहे हैं। रीवा जिले की डॉ. ज्योति सिंह ने कहा कि हम अपने जिले में ज्ञान गंगा कार्यक्रम कर रहे हैं। इसके अंतर्गत मास्क लगाने, सैनिटाइजेशन, टीकाकरण के लिये प्रेरित कर रहे हैं।

45 वर्ष का बैरियर खत्म कर दिया जाये
सतना जिले के हर्षवर्धन श्रीवास्तव ने सीएम को सुझाव देते हुए कहा कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी गहन जांच की जाये। प्रत्येक वर्ग के लिये अब वैक्सीनेश शुरू कर दिया जाये और 45 वर्ष का बैरियर खत्म कर दिया जाये।

12 जिले के विभिन्न वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा कर रहे हैं
मुख्यमंत्री वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से ग्वालियर,चंबल एवं रीवा संभाग के 12 जिले के विभिन्न वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password