MP Today Weather Report : दो दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून पकड़ रहा रफ्तार

MP Today Weather Report : दो दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून पकड़ रहा रफ्तार

भोपाल। प्रदेश में मानसून ने MP Today Weather Report रफ्तार पकड़ ली है। weather update भोपाल, सागर सहित प्रदेश के कई monsoon जिलों में रविवार को झमाझम बारिश हुई। दोपहर करीब 2 बजे से शुरू हुई बारिश का सिलसिला शाम 5:30 बजे तक जारी रहा। आगामी दो दिनों के लिए भी आईएमडी ने चेतावनी जारी कर दी है। जिसके अनुसार प्रदेश के 29 जिलों में भारी बारिश ​हो सकती है।

आज इन जिलों में होगी भारी बारिश मौसम विभाग ने 3 जुलाई यानी सोमवार को प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। तो वही सात जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका बनी हुई है। इन सभी चेतावनियों के बीच मौसम विभाग के बिजली के उपकरणों का सावधानी से उपयोग करने को लेकर भी चेताया है। चेतावनी आगामी दो दिनों के लिए जारी की गई है।

इन जिलों में होगी भारी —
अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, जबलपुर, अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, कटनी, बैतूल, नर्मदापुरम, सागर, दमोह, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, आगर, इंदौर, धार, उज्जैन, रतलाम, देवास, अलीराजपुर, गुना, मंदसौर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में गिरेगी बिजली —
भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल, सागर, दमोह में बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। तो वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। जिसके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्रयोग में सावधानी बरतनी दो पहिया वाहनों के उपयोग से बचें पेड़ों के नीचे आना लय भारी वर्षा के दौरान रेनकोट का उपयोग करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password