MP TET Form Filling Date Expended : प्रायमरी टीचर पात्रता परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका, अंतिम तारीख 28 दिसंबर से बढ़कर हुई 1 जनवरी

PEB grade 3 date

भोपाल। प्रदेश में टीचर बनने का MP TET Form Filling Date Expended  सपना देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप पहले दी गई अंतिम तारीख यानि 28 दिसंबर को फॉर्म नहीं भर पाए हैं तो इसके लिए आपको एक और मौका मिलने वाला है। जी हां मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 4 दिन बढ़ा दी है। जिसके बाद नए अभ्यर्थी 1 जनवरी तक फॉर्म भर सकेंगे। आपको बता दें इसमें पहले फॉर्म भर चुके आवेदकों को दोबारा फॉर्म भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इसके लिए पीईबी ने परीक्षा की तिथि में संशोधन आदेश मंगलवार को जारी कर दिया है। आपको बता दें पहले फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 28 दिसंबर थी। PEB के अनुसार जनवरी-फरवरी 2020 में इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे गए थे। ये फॉर्म परीक्षा मार्च 2022 में प्रस्तावित हैं।

इस लिंक पर जाकर भर सकते हैं फॉर्म :
इसके लिए PEB की आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mponline.gov.in पर जाकर 1 जनवरी तक फॉर्म फिल किए जा सकते हैं। अगर फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो इसे संशोधन के लिए 2 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है।

जरूरी योग्यता –

12 वीं + बीएलएड / स्नातक डिग्री + डीएलएड / डीएड / एमएड अथवा इसके समकक्ष डिग्री होने पर भी मान्य है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password