MP Teacher Verification : एमपी में शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन हुआ शुरू, पहले दिन 10 अभ्यर्थियों को बुलाया

MP Teacher Recruitment

भोपाल। उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक परीक्षा में चयनित शिक्षकों MP Teacher Verification के दस्तावेजों का सत्यापन आज से शुरू कर दिया गया है। पहले दिन सत्यापन के लिए जिला शिक्षा कार्यालय में 10 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार उच्च माध्यमिक शिक्षकों के दस्तोटीजों का सत्यापन 1, 3, 5, 8, 9 व 10 अप्रैल को किया जाना है, जबकि माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में दस्तावेजों के सत्यापन की तारीख 15, 16, 7, 22, 23 व 24 अप्रैल रहेगी।

अभ्यर्थियों को सैनेटाइज्ड किया गया
जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि पहले दिन 10 लोगों को सत्यापन के लिए बुलाया गया है। सत्यापन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को मास्क पहनना एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया है। कार्यालय में आने से पहले अभ्यर्थियों को सैनेटाइज्ड किया गया।

ज्ञात हो कि उच्च माध्यमिक शिक्षक के 15 हजार और माध्यमिक शिक्षक के 5670 पदों पर भर्ती होनी थी। इसके लिए एक जुलाई 2020 से चयन एवं प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन भी शुरू हुआ, जो तीन जुलाई 2020 तक जारी था, लेकिन कोरोना के चलते शासन ने इस प्रक्रिया को रोक दिया था, जो अब तक पुनः शुरू नहीं हो पाई थी।

शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापन की तारीख पुनः घोषित
गौरतलब है कि 8 मार्च को लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश की ओर से एक आदेश जारी हुआ था, जिसमें कहा गया है कि उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक पद पर भर्ती हेतु प्रावधिक चयन सूची / प्रतीक्षा सूची जारी की गई थी।

यह है मामला
प्रदेश सरकार ने 2018 में वर्ग-1 और वर्ग-2 की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया। इसकी परीक्षा फरवरी 2019 में हुई। रिजल्ट अगस्त में आ गया। इसके बाद पात्र अभ्यर्थियों का वेरिफिकेशन शुरू हुआ, जो 3 जुलाई 2020 तक चला। इस बीच परिवहन नहीं होने की बात कह कर सरकार ने वेरिफिकेशन रोक दिया। तब से लेकर अभी तक अभ्यर्थियों को आगे वेरिफिकेशन या नियुक्ति के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। बाद में 8 मार्च को आदेश जारी कर दस्तावेजों का सत्यापन की तारीखों का ऐलान किया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password