Mp teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका, दस्तावेज सत्यापन की बढ़ाई तारीख

भोपाल। मध्य प्रदेश में उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक की भर्ती के लिए जिन भी अभ्यर्थियों ने अभी तक एक भी दस्तावेज जमा नहीं किए हैं उन्हें दस्तावेज जमा करवाने का एक और अवसर दिया जा रहा है। अभ्यर्थी अब 29, 30 जून और एक जुलाई 2021 तक अपने दस्तावेज ऑनलाइन ऑपलोड कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक जो भी अभ्यर्थी इस तारीख तक एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करेंगे उनका दस्तावेज सत्यापन चयनित जिले के सत्यापन केन्द्र पर 5 जुलाई 2021 को किया जायेगा। अगर अभ्यर्थी 1 जुलाई तक भी दस्तावेज ऑपलोड नहीं करते हैं तो उनका अवेदन निरस्त मना जाएगा।

बता दें कि लंबे समय से यह प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है। अब दो साल से इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। 7 जून से सत्यापन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। लेकिन कोरोना के चलते कई बार इस प्रक्रिया को स्थगित किया गया है।

दो साल से है इंतजार

गौरतलब है कि यह भर्ती की प्रक्रिया दो साल से टल रही है। बता दें कि प्रदेश में 30 हजार की शिक्षक भर्ती का नॉटिफिकेशन साल 2018 में जारी किया गया था। इस परीक्षा को आयोजित कराया गया था और इसका परिणाम 26 अक्टूबर और 28 अगस्त 2019 को घोषित कर दिया गया था। परिणाम आने के बाद पिछले साल जून के महीने में इसकी भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। कोरोना महामारी के बाद से लगातार इसको लगातार टाला जा रहा था। हाल ही में अप्रैल के महीने में इसकी प्रक्रिया एक बार फिर शुरू हुई थी। वहीं कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसे एक बार फिर टाला गया था। अब 7 जून से यह प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password