MP Teacher Recruitment 2018 : 30 हजार शिक्षकों की की इस माह में होगी ज्वाइनिंग , आयुक्त ने दिया आश्वासन

MP Teacher Recruitment 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के स्कूलों में अप्रैल 2021 में पात्रता परीक्षा पास 30,594 चयनित (MP Teacher Recruitment 2018 ) शिक्षकों की ज्वाइनिंग कर दी जाएगी। इसके पहले से चयनित शिक्षकों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। ये बात मंगलवार को आयुक्त लोक शिक्षण संचनालय जयश्री कियावत ने चयनित शिक्षकों से कही। दरअसल शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने के लगभग 2 साल बाद भी ज्वाइनिंग नहीं मिलने से नाराज उम्मीदवारों ने एक दिन पहले यानि मंगलवार को लोक शिक्षण संचालनालय का घेराव किया। लोक शिक्षण संचालनालय का घेराव करने लगभग 2 हजार से अधिक उम्मीदवारों का कहना था कि जल्द से जल्द उन्हें ज्वाइनिंग दी जाए।

जरूर पढ़ें : MP Teacher recruitment : 2018 में हुई थी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया, इस कारण अभी तक नहीं हो सकी चयनित शिक्षकों की ज्वाइनिंग

शिक्षकों का सत्यापन अभी बाकी है
गौरतलब है कि शिक्षा विभाग द्वारा 1 जुलाई से सत्यापन प्रक्रिया शुरू की थी,लेकिन कोरोना के कारण परिवहन की समस्या बताकर इस प्रक्रिया को 3 दिन बाद ही रोक दिया गया। इसमें कुछ शिक्षकों का ही सत्यापन हो सका था ज​बकि कई शिक्षकों का सत्यापन अभी बाकी है।

6 महीने रिजल्ट अटका कर रखा
चयनित शिक्षकों ने बताया कि सितंबर 2018 में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ। परीक्षा समय पर नहीं हुई तो उम्मीदवारों ने धरना प्रदर्शन किए। इसके बाद फिर फरवरी-मार्च में पात्रता परीक्षा कराई। इसके बाद लोकसभा चुनाव का बहाना बनाकर 6 महीने रिजल्ट अटका कर रखा था। जैसे तैसे रिजल्ट आ गया। उसके बाद भी अभी तक चयनित शिक्षकों की ज्वाइनिंग नहीं हो सकी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password