MP TA Vehicle Allowance: सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी सौगात, दोगुने हो सकते हैं ये भत्ते

MP TA Vehicle Allowance: सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी सौगात, दोगुने हो सकते हैं ये भत्ते

Share This

भोपाल। MP TA Vehicle Allowance: एमपी के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है। जी हां इसके लिए लगभग तैयारियां पूरी हो गई है। जानकारी के अनुसार राज्य के सरकारी कर्मचारियों का टीए और वाहन भत्ता बढ़ाया जा सकता है।

MP DA Hike: MP के साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 4 प्रतिशत तक बढ़ सकता है DA

कितनी बढ़ जाएगी राशि — MP TA Vehicle Allowance:
आपको बता दें 25 जनवरी को गठित समिति ने एक रिपोर्ट तैयार की है। जिसके आधार पर ये कहा जा रहा है कि कर्मचारियों का टीए और वाहन भत्ता डबल किया जा सकता है। अभी मिलने वाले टीए TA की बात करें तो सरकारी कर्मचारियों को 48 रुपए TA मिलता है। जिसे 96 रुपए किए जाने की सिफारिश है। तो वहीं वाहन भत्ता भी 15 रुपए से बढ़ कर 30 रुपए किया जा सकता है।

Guru Uday 2023 : इस दिन उदित हो रहे हैं गुरू, क्या होंगे बदलाव

क्या है प्रस्ताव —MP TA Vehicle Allowance:  
2013 से बंद वाहन भत्ता भी देने की बात है। वाहन भत्ता पहले 15 रुपए मिलता था, जो बढ़कर 30 रुपए हो जाएगा। प्रदेश में छठवां वेतनमान 1 जनवरी 2006 से लागू होने के बाद भी अभी 17 साल पहले तय दरों के हिसाब से भत्ते दिए जा रहे हैं। इसके बाद 2016 में 7वां वेतनमान लागू किया गया। इसमें वेतन का पुनरीक्षण तो कर दिया, लेकिन भत्तों का पुनरीक्षण नहीं किया। इसीलिए राज्य सरकार ने कमेटी का गठन किया था।

डीए भी बढ़ सकता है —MP TA Vehicle Allowance:

एमपी MP के साढ़े सात लाख कर्मचारियों के लिए mp breaking news बड़ी खुशखबरी है। जहां कर्मचारियों को मई से 4 प्रतिशत डीए DA में बढ़ोत्तरी हो सकती है। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का 4 प्रतिशत डीए DA बढ़ाकर केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर किया जा सकता है।

अभी तक मिल रहा है 38 प्रतिशत डीए —MP TA Vehicle Allowance:
आपको बता दें अभी मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 38 प्रतिशत डीए DA मिल रहा है। लेकिन अगर 4 प्रतिशत की वृद्धि होती है तो ये 42 प्रतिशत हो जाएगा। आपको बता दें इससे प्रदेश के करीब साढ़े सात लाख कर्मचारियों को फायदा होगा।

MP Weather Rain Yellow Alert: देश में सबसे गर्म खजुराहो रहा, आज भोपाल सहित इन जिलों में आंधी बारिश

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password