MP Sport Breaking: सरकार 2024, 2028 ओलंपिक के लिए उभरते खिलाड़ियों को करेगी तैयार- मुख्यमंत्री

shivraj singh chauhan

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रतिभावान खिलाड़ियों को 2024 और 2028 के ओलंपिक खेलों के लिए प्रशिक्षण देगी। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने निवास से मीडिया के माध्यम से जारी संदेश में कहा, ‘‘टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने हमें प्रेरित किया है। अत: हमने तय किया है कि नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खोजें और उन्हें मध्यप्रदेश की 18 खेल अकादमियों में प्रशिक्षण देकर तराशा जाए। हमारे यहां से एक नहीं अनेक ऐसे खिलाड़ी निकलेंगे, जो ओलंपिक हो या राष्ट्रीय और विश्व स्तरीय विभिन्न स्पर्धाओं में देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।’’

मुख्यमंत्री ने खेल में रूचि रखने वाले युवाओं से प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ी खोज अभियान में पंजीयन कराने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश सरकार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के लिए प्रदेश स्तरीय व्यापक अभियान चला रही है। अब तक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 50 हजार से अधिक खिलाड़ियों ने आवेदन किया है। शारीरिक क्षमता एवं खेलों में प्रवीणता के आधार पर होनहार खिलाड़ियों को विश्व-स्तरीय खेल सुविधाओं से सुसज्जित 18 अकादमियों में कोचिंग और ट्रेनिंग के माध्यम से तराशा जायेगा।

चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार की निगाहें 2024 के पेरिस ओलंपिक और 2028 के लॉस एंजिलिस ओलंपिक खेलों पर टिकी है और मध्यप्रदेश के खिलाड़ी वहां देश के लिए पदक जीतेंगे। हाल ही में चौहान ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम में मिड फील्डर विवेक सागर को डीएसपी के रूप में मध्यप्रदेश पुलिस में शामिल करने की पेशकश की थी। सागर मध्यप्रदेश के इटारसी के रहने वाले हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password