MP Shajapur News: दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियां पूरी, बनाए गए 282 मतदान केन्द्र

MP Shajapur News: दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियां पूरी, बनाए गए 282 मतदान केन्द्र

MP Shajapur News: मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election) को लेकर प्रदेशभर में जहां पर तैयारियां शुरू हो गई है वहीं पर शाजापुर में कलेक्टर एसपी ने टीम के साथ जिला प्रशासन ने मतगणना स्थल और सामग्री स्थल का निरीक्षण किया है।

चुनाव के लिए बनाए गए मतदान केंद्र

आपको बताते चलें कि, दूसरे चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये 282 मतदान केन्द्र बनाए है तो वहीं पर 46 केन्द्रो को अति संवेदनशील तो ,80 मतदान केन्द्रो को बनाया संवेदनशील,निर्वाचन के लिए 63 रूट और बनाए गए 31 सेक्टर पर चुनाव को लेकर मॉनिटरिंग हो रही है।

जाने शाजापुर की अपडेट

शाजापुर में दूसरे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। जनपद पंचायत मोहन बड़ोदिया क्षेत्र में कुल 98 ग्राम पंचायतों के लिए 282 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं, जिनमें 46 अति संवेदनशील तथा 80 संवेदनशील हैं। वहीं सरपंच के 91 पदों पर, जनपद पंचायत सदस्य के 24 पदों पर तथा जिला पंचायत सदस्य के 04 पद के लिए मतदान होगा। जनपद पंचायत मो.बड़ोदिया क्षेत्र में कुल 152664 मतदाता हैं, जिसमें 79405 पुरूष, 73254 महिला एवं 05 अन्य मतदाता शामिल हैं। जनपद पंचायत निर्वाचन के लिए कुल 63 रूट, 31 सेक्टर बनाए गए हैं। कलेक्टर दिनेश जैन ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वह र्निभिग होकर अपना मतदान शांतिपूर्ण ढंग से करें।

(शाजापुर से आदित्य शर्मा की रिपोर्ट)

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password