MP School Time Changed : छात्रों के काम की बड़ी खबर, स्कूलों का बदलेगा समय, शासकीय, अशासकीय एवं CBSE से संबद्ध स्कूलों को निर्देश जारी

mp school

भोपाल। प्रदेश में ठंड MP School Time Changed अपना असर दिखाने लगी है। ऐसे में मध्य प्रदेश के MP School स्कूली छात्रों (MP School Student) के लिए काम की खबर सामने आई है। ठंड के मौसम को देखते हुए अशोकनगर कलेक्टर ने स्कूल के समय में परिवर्तन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके मुताबिक अब 8:30 बजे से कक्षाएं संचालित होंगी। अब बच्चों को ठंड में स्कूलों के इस समय से होने वाली समय से थोड़ी राहत मिलेगी।

आजादी महोत्सव पर पोस्ट कार्ड अभियान —
देश की आजादी के अमृत महोत्सव के चलते डाक विभाग स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) के सहयोग से टीकमगढ़ में पोस्ट कार्ड अभियान आयोजित कर रहा है।

यह खबर भी पढ़ें — MP School Holiday 2021-2022 : शिक्षा विभाग का आदेश! इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, देखें लिस्ट

सभी स्कूलों का बदलेगा समय —
अशोकनगर के कलेक्‍टर (Ashoknagar Collector) आर उमामहेश्‍वरी के निर्देशानुसार DEO नीरज कुमार शुक्‍ला ने जिले में आदेश जारी किए हैं। जिसमें सर्दी के प्रतिकूल प्रभावों से बच्चों को बचाने के उद्देश्य से यह आदेश जारी कर दिए गए है। जारी आदेशानुसार जिले में सुबह संचालित होने वाले सभी शासकीय, अशासकीय एवं CBSE से संबद्ध विद्यालयों को 15 दिसम्‍बर 2021 से आगामी आदेश तक सुबह 8:30 बजे से संचालित किए किए जाने को कहा गया है।

दो पारी में संचालित होंगे स्कूल —
एक पारी में संचालित होेने वाले शासकीय विद्यालय जहां पूर्वान्‍ह 10 बजे से अपरान्‍ह 05 बजे के बीच ही क्लासेस लगाई जाती हैं वहां पर अब दो शिफ्टों में स्कूल लगाई जाती हैं। उनमें पहली पारी प्रात: 8:30 बजे से 12 बजे और दूसरी पारी दोपहर 12:15 बजे से सायं 05 बजे तक संचालित किए जाने के आदेश दिए गए है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password