Mp School Reopen Date 2022 : गर्मियों की छुट्टियां खत्म, सोमवार 20 जून से खुल रहे हैं स्कूल, अभिभावकों के अनुसार कम हो स्कूल की टाइमिंग

Mp School Reopen Date 2022 : गर्मियों की छुट्टियां खत्म, सोमवार 20 जून से खुल रहे हैं स्कूल, अभिभावकों के अनुसार कम हो स्कूल की टाइमिंग

भोपाल। शहर में कई स्कूलों में 15 जून से तो Mp School Reopen Date 2022 कई स्कूलों में कल से स्कूल MP school Big breaking शुरू हो रहे हैं। आपको बता दें बड़ी स्कूलों की प्रायमरी सेक्शन की क्लासेस 20 जून यानि सोमवार से शुरू हो रही हैं। शहर के सेंट जोसेफ sent josephs, सागर पब्लिकsagar public, कैंपियन campion आदि स्कूलों में सोमवार से कक्षा 1 से 5 वीं की कक्षाएं शुरू हो रही हैं। आपको बता दें कुछ स्कूलों जैसे शारदा विद्या मंदिर Sharda Vidhya Mandir में कक्षाएं इस सप्ताह शुरू हो चुकी हैं। स्कूल के समय की बात करें तो सभी स्कूलों में थोड़े बहुत समय में अंतर होता है।

Gold Testing Tips : सोना असली है या नकली? घर बैठे मिनटों में ऐसे करें पहचान, ये हैं टेस्ट के तरीके

सोमवार से शुरू हो जाएंगे स्कूल —
एरेरा कॉलोनी स्थित सेंट जोसेफ को—एड स्कूल, कैंपियन स्कूल में कल सोमवार यानि 20 जून से स्कूल खुल रहे हैं। स्कूल के समय की बात करें तो कक्षा केजी 1 और केजी 2 की कक्षाएं 8:20 से 12:50 तक लगेगीं। तो वहीं कक्षा पहली से कक्षा 12 वीं की कक्षाएं 7:40 से 1:40 तक लगेंगी। इसे लेकर अभिभावकों को जानकारी भेज दी गई है।
तो वहीं कैंपियन स्कूल के टाइमिंग की बात करें तो यहां 7:45 से 11:45 तक स्कूल संचालित होंगे।

अभिभावकों का कहना है, कम होना चाहिए स्कूल का समय —
कटारा हिल्स निवासी अर्चना दुबे के बच्चे इंटरनेशनल ​पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। उनके ​अनुसार ये बदलता मौसम बच्चों के लिए सहीं नहीं है। स्कूल की टाइमिंग को लेकर उनका कहना है कि समय बहुत ज्यादा है। बच्चे स्कूल से आकर पस्त हो जाते हैं। स्कूल की टाइमिंग सुबह 7:20 से दोपहर 1:40 बजे तक की है। जिसके लिए सुबह 6:30 बच्चों की बस आ जाती है। इस बदलते मौसम में स्कूल मैनेजमेंट द्वारा समय को कम किया जाना चाहिए। बड़े बच्चों के लिए कोई दिक्कत नहीं। लेकिन पांचवी क्लास तक के बच्चों के लिए समय उनके अनुकूल नहीं है। सेंट जोसेफ कोएड स्कूल की बात करें रोहित नगर निवासी खुशबू शर्मा बताती हैं कि उनकी बेटी सेंट जोसेफ में कक्षा दूसरी में पढ़ती है। यहां भी बच्चों की टाइमिंग बहुत ज्यादा है। सुबह 7:40 से 1:40 तक का समय है। यानि पूरे 6 घंटे की टाइमिंग बच्चों के लिए होती है। ऐसे में लंच लाटम भी बहुत कम समय का होता है। जबकि कुछ स्कूलों केवल चार घंटे ही स्कूल लग रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password