MP School Re-Open: पूरे डेढ़ साल बाद आज खुले स्कूल, छात्रों की उपस्थिति से कक्षाओं में लौटी रौनक

भोपाल। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना का कहर थम गया है। अब प्रदेश में आज से स्कूल खोले गए हैं। राजधानी में सोमवार को डेढ़ साल बाद स्कूलों को खोल दिया गया है। सोमवार को कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र स्कूल पहुंचे। कोरोना महामारी के भीषण दौर में करीब डेढ़ साल से बंद स्कूलों को खोल दिया गया है। इसको लेकर रविवार को भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी कर दिए थे। आज से छात्रों के लिए कक्षाएं खोल दी गई हैं।

हालांकि अभी स्कूल सिर्फ 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए खोले गए हैं। बाकी के कक्षाओं के छात्रों की ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सप्ताह में चार दिन बच्चों की कक्षाएं लगाई जाएंगी। बता दें कि बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी थी। अब सोमवार से प्रदेश में स्कूल खोले गए हैं। भोपाल और इंदौर समेत कई शहरों में स्कूलों के खोलने की अनुमति मिल गई है। साथ ही कोरोना की स्थिति को देखते हुए सभी जिलों के कलेक्टर स्कूलों को लेकर आदेश जारी करेंगे।

कोरोना के कारण लंबे समय से बंद हैं स्कूल…
बता दें कि कोरोना महामारी के आने के बाद सबसे ज्यादा असर छात्रों के शैक्षणिक सत्र पर पड़ा है। लंबे समय से छात्रों के स्कूल बंद हैं। वहीं छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है। इस साल की परीक्षाओं को भी कोरोना संकट को देखते हुए टालना पड़ा था। लंबे इंतजार के बाद भी जब कोरोना की स्थिति में सुधार होता नहीं दिखा तो छात्रों का आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट तैयार कर दिया गया था। अब प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना के हालात काबू में दिख रहे हैं। इसी को देखते हुए अब प्रदेश में सोमवार यानी 26 जुलाई से स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password