MP School: बच्चों को लेकर शिक्षा मंत्री इंदर सिंह का बयान, अब स्कूल में ही लगेगी वैक्सीन

भोपाल। भोपाल में 1 या 2 जनवरी से बच्चों के कोरोना वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। कोविड एप और कोविन पोर्टल से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे । मप्र में 15 से 18 साल के करीब 49 लाख 27 हजार 835 बच्चों को वैक्सीन लगेगी ।4 लाख 93 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स को, 5 लाख 40 हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी।
उधर भोपाल के प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज सुबह स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बयान सामने आया है। मंत्री ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में ही वैक्सीन लगेगी । 3 जनवरी से कैंप लगाकर वैक्सिनेसन किया जाएगा। जो जिस स्कूल में पढ़ता होगा उसको वही वैक्सीन लगाई जाएगी । इसको लेकर शिक्षा विभाग तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़ें: MP School: छात्रों के लिए बड़ी खबर! स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी

5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षा

अपने बयान में शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि 5वीं और 8वीं परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न से ही आयोजित की जाएगी। आपको बता दें दो साल पहले पांचवी व आठवीं की बोर्ड परीक्षाए करवाने की योजना बनाई गई थी। लेकिन कोविड के चलते ऐसा नहीं हो पाया था। वहीं इस सत्र से एक बार फिर यह परीक्षा बोर्ड पैटर्न से ही होगी। फिलहाल जो कोरोना की स्थिति है उसे देखते हुए 5वीं, 8वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराने के फैसला लिया है। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर से 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षा करवाने की योजना बनाई जा रही है। वहीं परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:MP School: अब स्कूल बदलने पर नहीं देना होगा ट्रांसफर सर्टिफिकेट! स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password