MP School Closed 2021 : अभी नहीं खुलेंगे पहली से 8वीं तक के स्कूल, 9 से 12वीं तक की कक्षाएं पहले के नियमों के अनुसार चलेंगी

 

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ​एक बार फिर स्कूलों को बंद MP School Closed 2021 रखने का फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि एमपी मेें 1 से आठवीें तक के स्कूल 15 अप्रैल तक नहीें खुलेंगे। बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ऐसा फैसला लिया गया है। इस फैसले के बाद से एमपी में अब 15 अप्रैल तक 8वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। अब 15 अप्रैल तक 1 से 8वीं तक की‌ कक्षाएं नहीं लगेगी। आप को बता दें कि 1 अप्रैल से 1 से 8वीं तक की‌ कक्षाएं शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर स्कूल को बंद रखने का फैसला लिया गया है। वहीं कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं पूर्व निर्धारित नियमों के अनुसार चलेंगी।

भोपाल में कई स्कूलों ने छोटे बच्चों के नए शिक्षण सत्र 2021-22 की ऑनलाइन क्लास शुरू करने का कार्यक्रम किया है। इसमें यह क्लासेस 6 अप्रैल से ऑनलाइन लगाई जाएंगी। फिजिकल उपस्थिति के जरिए स्कूलों को 23 जून के बाद ही संचालित करने का कार्यक्रम जारी किया गया है।

MP School Closed 2021

 

पेरेंट्स की सहमति जरूरी
नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल को सशर्त खुलवाया गया था। मार्च में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए अचानक फैसला कर इन्हें भी बंद कराना पड़ा था। अब सरकार ने नौवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों खोलने की सहमति दे दी है। इसमें कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। स्टूडेंट के स्कूल में आने के लिए पेरेंट्स की सहमति भी आवश्यक है। 9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लासेस पूर्व में जारी आदेश के अनुसार 1 अप्रैल से संचालित की जा सकेंगी। इसमें पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी। आदेश अवर सचिव स्कूल शिक्षा विभाग संजय गोयल ने जारी कर दिए हैं।

 

 

स्कूल नहीं खोलने के संकेत दिए थे
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, जबलपुर और इंदौर में एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इसी बीच कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभी स्कूल नहीं खोलने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में पहली से 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से नहीं खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं ऐसे में 1 अप्रैल से 8वीं तक स्कूलों को खतरनाक साबित हो सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password