MP Satpura Tiger Reserve: अचानक एक साथ तीन बाघों को देख उड़े होश ! बाइक छोड़ भागे डिप्टी रेंजर

MP Satpura Tiger Reserve: अचानक एक साथ तीन बाघों को देख उड़े होश ! बाइक छोड़ भागे डिप्टी रेंजर

नर्मदापुरम ।  MP Satpura Tiger Reserve सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की मढ़ई रेंज में बाइक से गश्ती कर रहे डिप्टी रेंजर और चौकीदार के सामने अचानक बाघों का कुनबा आ गया। एक साथ तीन बाघों को देख उनके होश उड़ गए। जैसे ही एक टाइगर डिप्टी रेंजर और चौकीदार के करीब आने लगा तो उनके पसीने छूट गए। दोनों ने तत्काल बाइक खड़ी की और जंगल सफारी कर रहे सैलानियों की जिप्सी में जा बैठे।

मोबाइल में कैद किया पूरा नजारा

यहां पर तभी टाइगर फैमिली ने बाइक को घेर लिया। बाघिन ने बाइक को सूंघा, उसके चक्कर लगाए। फिर कुछ मिनट बाद बाघिन अपने दो शावकों लेकर दूसरी ओर चली गई। इसके बाद डिप्टी रेंजर बाइक लेकर मढ़ई ऑफिस आए। वहां मौजूद सैलानियों और रेंजर ने अपने मोबाइल में ये पूरा नजारा रिकॉर्ड कर लिया। डिप्टी रेंजर की तरफ बढ़ रही थी बाघिन, फिर सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के मढ़ई-चूरना रेंज में एक माह से लगातार पर्यटकों को बाघों के दीदार हो रहे हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bansal News (@bansalnewsmpcg)

घटना का वीडियो आया सामने 

तीन दिन पहले मंगलवार शाम 5 बजे भी एक साथ तीन बाघ पर्यटकों को दिखे। पर्यटक जिप्सियों से जंगल सफारी पर थे। जिप्सियों के बीच बाइक से डिप्टी रेंजर एलएस पटेल गश्ती पर निकले थे। पर्यटकों ने बाघों को देखा और पटेल को आवाज लगाकर सतर्क किया। लगभग 25 मीटर की दूरी पर तीन बाघ पटेल की तरफ बढ़ रहे थे। डिप्टी रेंजर तत्काल बाइक खड़ी कर दौड़कर जिप्सी में बैठ गए। इसके बाद एक बाघ जिप्सी की ओर बढ़ा तो चालक ने वाहन को पीछे किया। फिर तीनों बाघ बाइक के पहुंचे और घूमते रहे, जिसका VIDEO अब सामने आया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password