MP Samadhan Online: दो साल बाद फिर शुरू हुआ समाधान ऑनलाइन, CM बोले-बिना सुलझाए शिकायत बंद करने वाले होंगे दंडित

MP Samadhan Online: दो साल बाद फिर शुरू हुआ समाधान ऑनलाइन, CM बोले-बिना सुलझाए शिकायत बंद करने वाले होंगे दंडित

Share This

Image Source: Twitter@Jansampark MP

Samadhan Online Portal Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में लोगों की शिकायतों को सुलझाने के लिए दो साल बाद समाधान ऑनलाइन फिर शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मंत्रालय में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक में समाधान ऑनलाइन की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने कहा, बिना समाधान शिकायत बंद करने वाले दंडित होंगे। इसके लिए सीएम ने सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने वर्षों से अनसुलझे पड़े मामलों को समाधान ऑनलाइन के माध्यम से सुलझाया।

मुख्यमंत्री चौहान ने समाधान ऑनलाइन के अंतर्गत प्रदेश के नागरिकों की लंबित समस्याओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा समाधान करवाया। मुख्यमंत्री ने कहा, सीएम हेल्पलाइन में किसी भी नागरिक द्वारा की गई शिकायत को सुलझाए बिना उसे बंद किए जाने के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी। जब तक दर्ज शिकायत का समाधान शिकायतकर्ता को ना मिले शिकायत बंद नहीं की जाना चाहिए। ऐसा करने वाले अधिकारी कर्मचारी दंडित किए जाएंगे।

Corona in MP: मध्य प्रदेश में सामने आए कोरोना के 1345 नए मामले, अब तक दो लाख से ज्यादा मरीज हुए ठीक

मुख्यमंत्री चौहान ने गुना के लाल राम को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से दी जाने वाली ऋण राशि दिलवाई। छिंदवाड़ा जिले के अमोल धोखे को भी पंचायत विभाग और श्रम विभाग से सहायता प्राप्त हुई। जबलपुर की वर्षा चौधरी को दो लाख का भुगतान प्राप्त हुआ। ऐसी ही कई शिकायतों का सीएम ने खुद समाधान किया। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने समाधान ऑनलाइन में सीएम हेल्पलाइन में नवंबर के श्रेष्ठ कार्य के लिए अधिकारियों कर्मचारियों को बधाई दी। अच्छे कार्य के लिए 8 लोगों को चयनित किया गया।

 

 

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password