Mp Sadak Suraksha Samiti : सड़क सुरक्षा पर तीन सदस्यीय समिति गठित, इन मंत्रियों के नाम है शामिल

Mp Sadak Suraksha Samiti : सड़क सुरक्षा पर तीन सदस्यीय समिति गठित, इन मंत्रियों के नाम है शामिल

भोपाल। प्रदेश के चिकित्सा Mp Sadak Suraksha Samiti  शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग kailash vishvas sarang  ने बताया कि म.प्र. के मुख्यमंत्री की MPCM अध्यक्षता में मंत्रालय में कैबिनेट Cabinet baithak की बैठक में सम्मलित हुआ। मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्री परिषद mantri parishad की बैठक से पहले मंत्री गण से चर्चा में प्रदेश में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त की। मुख्यमंत्री चौहान ने हाल ही में पन्ना, बैतूल, खंडवा और रीवा में हुई सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का विश्लेषण करने की आवश्यकता बताई।
मुख्यमंत्री चौहान ने सड़क सुरक्षा पर तीन सदस्यीय समिति गठित करने के निर्देश दिए। समिति में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और सहकारिता तथा लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद भदौरिया सदस्य होंगे। यह समिति सड़क सुरक्षा के लिए संचालित गतिविधियों और अपनाई जाने वाली आवश्यक सावधानियों की समीक्षा कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बैठक वंदे मातरम के गान के साथ आरंभ हुई। मंत्रालय में आरंभ बैठक में मुख्यमंत्री चौहान तथा मंत्री परिषद के सदस्यों ने एक मिनट का मौन कर उत्तराखंड सड़क दुर्घटना में मृत पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्री परिषद की बैठक से पहले उत्तराखंड की सड़क दुर्घटना के संबंध में जानकारी दी। चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश के अधिकारियों की टीम सहित तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ तथा जिला प्रशासन की सक्रियता और तत्परता का ही परिणाम रहा कि दुर्घटनाग्रस्त बस के तीन लोगों को हम बचा पाए।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार पूरे प्रदेश को परिवार मानती है। परिवार के कुछ सदस्य,संकट में हों, तो हम चैन से कैसे बैठ सकते हैं। इस बेचैनी के कारण ही उन्होंने राहत और बचाओ कार्यों में सहभागी होने और उसकी निगरानी के लिए तत्काल उत्तराखंड जाने का निर्णय लिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password