MP Ratlam Boy Face Story: चेहरे पर लंबे-लंबे बाल देख लोग बुलाते थे हनुमान ! वेयरवुल्फ सिंड्रोम बीमारी से है पीड़ित

MP Ratlam Boy Face Story: चेहरे पर लंबे-लंबे बाल देख लोग बुलाते थे हनुमान ! वेयरवुल्फ सिंड्रोम बीमारी से है पीड़ित

MP Ratlam Boy Face Story: इस वक्त का अनोखा और दुर्लभ मामला सामने आ रहा है इंसान के शरीर में बाल तो होते है लेकिन क्या आपने किसी के कभी चेहरे पर घने-घने बाल देखे है। ऐसा अक्सर के मामलों मे कम ही मिलता है। एक अनोखा मामला मध्यप्रदेश के रतलाम से चर्चा में आया है जहां पर 17 साल के इस लड़के के चेहरे पर घने बालों का बसेरा है।

जानिए कहां की है खबर 

आपको बताते चलें कि, हम बात कर रहे है रतलाम के 17 वर्षीय ललित पाटीदार की । इस लड़के कोई ऐसी बीमारी है जिसके कारण उसका चेहरा एक पल के बाद पहचान में भी नहीं आता बालों का घनत्व  जो ललित को बाकियों से अलग बनता है। उसकी कहानी और परेशानी इतनी आसान नहीं रही। ललित के चेहरे पर इतने बाल है की कोई भी उन्हें देख कर डर जाता है। इन बालों की लम्बाई काफी है। ललित के साथ ये परेशानी उनके जन्म से ही है। भले ही ललित ने 17 साल गुजार दिए हो मगर उनकी अब तक की ज़िन्दगी उतनी आसान नहीं रही। ललित ने बचपन से कई समस्याओं का सामना किया है। बचपन में लोग उनसे इतना डरते थे की जानवर समझ कर उस पर पत्थर मारते थे. जैसे-जैसे ललित बड़े हुए उन्हें लोग भगवान हनुमान का अवतार समझ कर पूजा करने लगे।

जानें क्या होती है ये दुर्लभ बीमारी

आपको बताते चलें कि, ललित जिस सिंड्रोम से ग्रसित है उसका नाम है वेयरवुल्फ सिंड्रोम। इसमें व्यक्ति के चेहरे पर जानवरों की तरफ भरी मात्रा में लम्बे बाल निकल आए हैं। ऐसा होने से व्यक्ति का चेहरा पूरी तरह ढक जाता है और देखने में बेहद डरावना लगता है। फिलहाल इसका कोई इलाज नहीं मिल पाया है जिसके कारण ललित को प्लास्टिक सर्जरी की सलाह दी गयी है। जहां पर ललित का चेहरा उसके 21 साल की उम्र में बदलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password