MP Rain News : भारी बारिश के चलते किसानों को हुआ नुकसान, शहर में छाया अंधेरा

भोपाल। शहर मेें शुक्रवार शाम को मौसम का ​मिजाज बदल गया। Weather Report Bhopal हालांकि सुबह तड़के से ही आसमान में बादल छाए रहे। पर शाम 7 बजे से एकाएक झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिसके साथ ही लोगों को गर्मी से थोड़ी निजात मिली। तेज हवाओें व चमकती बिजली के साथ मौसम में ठंडक घुल गई। बारिश के साथ ही तापमान में गिरावट आ गई। भोपाल में तेज आंधी के साथ कई जगहों पर पेड़ गिर गए। मौसम में फिर से ठंडक घुल गई। प्रदेश में शुक्रवार को चक्रवात का असर दिखा। सुबह से ही घने बादल छाए रहे। तेज हवाएं चलीं। कई जगह गरज-चमक के साथ बारिश हुई। सागर में झमाझम बारिश के साथ ओले गिरे। यहां 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं। मौसम विभाग की माने तो  प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे में गरज चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। साथ ही ओले भी गिर सकते हैं।  विभाग की माने तो 13,  16 मार्च से अगले दो पश्चिमी विक्षोभों के सक्रिय होने की संभावना है।

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत
राजधानी के बैरसिया इलाके में आज शाम Bhopal Lightning Fall Farmer Death आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि किसान खेत पर गेहूं काटने गया था तभी अचानक बिजली गिरने से उसकी मौके पर मौत ​हो गई। मृतक का नाम प्रेम सिंह गुर्जर उम्र 40 वर्ष है। उधर हादसे की जानकारी जब परिजनोें को लगी तो वो खेत पर पहुंचे और किसान को निजी वाहन से लेकर बैरसिया अस्पताल पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया। घटना थाना नजीराबाद क्षेत्र के बेरखेड़ी गांव की है।

सागर में ओलावृष्टि

पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम ने अचानक करवट बदली है। सागर  आसपास के इलाकों में सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। शाम को हवा-आंधी और गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हुई। बारिश के दौरान ओले  भी गिरे। बैमौसम बारिश से खेतों में खड़ी व कटी फसलें खराब हो गई। आम के पेड़ों पर लगी बोरें झड़ गईं।

शाजापुर में 5.0 एमएम बारिश
मौसम विभाग  के अनुसार शुक्रवार शाम तक शाजापुर में 5.0 एमएम, जबलपुर में 3.4 एमएम, ग्वालियर में 1.1 एमएम, इंदौर में 0.2 एमएम, खरगौन में 1.0 एमएम बारिश रिकॉर्ड की  गई।  इसके अलावा भोपाल, गुना, छिदवाड़ा में बूंदाबांदी दर्ज की।
भोपाल में तेज आंधी के साथ बारिश हुई,  तेज बारिश के चलते कई इलाकों में बिजली हुई गुल रही ।  बावडिया ,, सलैया मिसरोद फेस टू मैं पिछले 2 घंटे से बिजली हुई गुल। बारिश के चलते फसलों को  नुकसान हुआ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password