MP PSC exam Alert Big Breaking : PSC Prelims में पूछे गए इस सवाल के दो जवाब मामले में उम्मीदवारों को बड़ी राहत, HC ने सुनाया ये बड़ा फैसला

जबलपुर। MP PSC exam Alert Big Breaking एमपी में हुए मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के एक प्रश्न के दो जवाब मामले में हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। आपको बता दें कोर्ट ने उम्मीदवारों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बड़ी राहत दी है। जिसके अनुसार एक प्रश्न पर तीस प्रतिशत वाला जबाव देने वाले परीक्षार्थियों को अंक देने को कहा है। इसके अलावा कोर्ट ने आयोग को भी इस मामले में नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी है।

दरअसल हाईकोर्ट ने पीएससी को आदेश दिया है कि जिन उम्मीदवारों ने तीस प्रतिशत को सही जवाब माना उन्हें जवाब के अंक दिए जाएं। साथ ही इसके बाद जो उम्मीदवार सफल होते हैं उन्हें बिना देरी किए तुरंत प्रभाव से एडमिट कार्ड जारी किए जाएं। इतना ही नहीं PSC अगर चाहे तो ऐसे उमीदवारों की अलग से भी परीक्षा ले सकती है। कुछ ये निर्देश कोर्ट ने दिए हैं।

आखिर क्या था मामला —
आपको बता दें कि MP PSC exam Alert पीएससी में एक प्रश्न पूछा गया था। जिसके अनुसार सागौन का कितना वनक्षेत्र राज्य में है। इसमें हुआ यूं कि इस सवाल के केवल दो जवाब पर परीक्षार्थी परेशान रहे। लेकिन ये मामला कोर्ट में जाने से राहत मिली है। गौरतलब है कि सागौन वन क्षेत्र पर केंद्र और राज्य सरकार दोनों के ही आंकड़े अलग अलग हैं। जिसमें केंद्र के मुताबिक़ तीस फ़ीसदी और राज्य के हिसाब से 19 फ़ीसदी वन क्षेत्र है। इस प्रश्न को लेकर परीक्षार्थी कोर्ट गए थे। जिस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने पक्ष में फैसला सुनाया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password