MP President election voting: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में तैयारियां पूरीVV

MP President election voting: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में तैयारियां पूरी

MP President election voting

MP President election voting: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं… कल यानी सोमवार को सुबह 10 बजे से राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा में मतदान शुरु होगा… इससे पहले विधानसभा में वोटिंग की रिहर्सल की गई… वहीं विधानसभा के प्रमुख सचिव और राष्ट्रपति निर्वाचन के अधिकारी एपी सिंह ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया… चुनाव के चलते विधानसभा में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं… और वोटिंग के दौरान विधायक मध्यप्रदेश के गौरवशाली इतिहास को जान सकें, इसके लिए परिसर में फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है…MP President election voting

राजनीतिक पार्टियों के समर्थन और उससे बनने वाले आंकड़ों के गणित की बात करें तो एनडीए कैंडिडेट की जीत लगभग पक्की है. द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में राष्ट्रपति चुनाव 2022 में 60 फीसदी से ज्यादा वोट पड़ने की उम्मीद है. जान लें कि राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होने के बाद काउंटिंग 21 जुलाई को होगी और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे.

एनडीए उम्मीदवार को है इन पार्टियों का सपोर्ट

बता दें कि एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बीजू जनता दल (BJP), वाईएसआर कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी (BSP), अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK), जेडीएस, तेलुगु देशम पार्टी (TDP), शिरोमणि अकाली दल (SAD), शिवसेना (Shivsena) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) जैसे क्षेत्रीय दलों का भी समर्थन मिला हुआ है. एनडीए उम्मीदवार के पास अब तक कुल 10,86,431 वोटों में से 6.67 लाख से ज्यादा वोट हैं.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password