MP Politics: नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को बताया इच्छाधारी हिंदू, बोले- प्राथमिकी दर्ज करने पर करेंगे चर्चा

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर विवादित बयान देने पर राहुल गांधी पर प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर वह कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे। इसके अलावा, उन्होंने राहुल गांधी को इच्छाधारी हिन्दू बताया और तंज कसते हुए कहा कि सुविधा से वह टोपी और टीका लगाते हैं। मालूम हो कि बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भाजपा पर आरोप लगाया था कि ये लोग ‘फर्जी हिंदू’ हैं और अपने लाभ के लिए ‘धर्म की दलाली’ करते हैं। राहुल ने कांग्रेस की महिला इकाई ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस की विचारधारा भाजपा-आरएसएस के बिल्कुल विपरीत है और दो विचारधाराओं में से केवल एक ही देश पर शासन कर सकती है।

राहुल गांधी द्वारा संघ के बारे में दिए गये विवादित बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मिश्रा ने यहां मीडिया से कहा कि क्या है राहुल गांधी इच्छाधारी हिन्दू है। सुविधा से वह टोपी और टीका लगाते हैं, धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं और उसके बाद इस तरह की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि भी तक मैं मानता था कि बालपन है। लेकिन जब संघ के बारे में इन्होंने ऐसा बोला तो मन को पीड़ा हुई। संघ को वह क्या समझ पाएंगें। मिश्रा ने कहा कि जब किसी संस्था/व्यक्ति का विदेशी मूल होता है तो यह विसंगति रहती है। इसलिए मैं कानून विशेषज्ञों से राय लूंगा कि इस विषय पर प्राथमिकी की जा सकती है क्या? इसके कुछ देर बाद मिश्रा ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी इच्छाधारी हिन्दू है। आरएसएस पर दिए बयान को लेकर राहुल गांधी पर प्राथमिकी को लेकर मैं कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा करूंगा।

क्या है पूरा मामला…
दरअसल ऑल इंडिया महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बुधवार को राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा था। राहुल ने कहा कि देश में आज भाजपा की सरकार है। हमारी विचारधारा इनसे बिल्कुल अलग है। राहुल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि लक्ष्मी- जो लक्ष्य को पूरा करे उस शक्ति को हम लक्ष्मी कहते हैं। दुर्गा- जो रक्षा करने का काम करे उस शक्ति को हम दुर्गा कहते हैं। राहुल ने कहा कि यह एक राजनेता का काम है कि इन दोनों महाशक्तियों को बिना किसी भेदभाव के जनजन के घरों तक पहुंचाए। भाजपा खुद को एक हिंदू पार्टी बताती है। वहीं पूरे देश में ये लोग दुर्गा जी और लक्ष्मी जी पर आक्रमण करते हैं। जहां भी यह जाते हैं तो कहीं दुर्गा को मारा जाता है तो कहीं लक्ष्मी को मारा जाता है।

भाजपा का पलटवार…
वहीं राहुल गांधी के इस बयान के बाद भाजपा ने भी पलटवार किया है। भोपाल से भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है। इतना ही नहीं भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने तो राहुल गांधी के हमले का कड़ा विरोध जताते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की भी बात कही है। शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ अपराध कायम हो और उनकी गिरफ्तारी की जाए। साथ ही राहुल गांधी को पूरे देश से माफी भी मांगनी चाहिए। शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ हिंदुओं के मन में जो आक्रोश है वह ठीक नहीं है। अगर हिंदुओं के देवी-देवताओं का अपमान किया तो कांग्रेस तो डूबेगी ही साथ ही आप भी डूब जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password