MP Petrol pumps closed : आज मध्यप्रदेश में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप!

MP Petrol pumps closed : आज मध्यप्रदेश में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप!

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petroleum Dealers Association) हड़ताल पर रहेंगे। जिसके चलते पेेट्रोल पंप बंद रहेंगे। हालांकि पेट्रोल पंप केवल 2 घंटे के लिए बंद रहेंगे। दरअसल, केंन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने से हो रहे नुकसान की भरपाई की मांग करते हुए मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petroleum Dealers Association) के प्रदेशभर से आए सदस्यों ने सोमवार को इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन के राज्य मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petroleum Dealers Association) ने अपने एक ज्ञापन में कहा है कि दो दिनों में अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बुधवार को शाम 7 बजे से 9 बजे तक बंदकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petroleum Dealers Association) की मांग है कि पेट्रोल-डीजल पर कमीशन, बिक्री मूल्य का 5 प्रतिशत किया जाए, नए कमीशन रेट 2017 से लागू किया जाए। कंपनी द्वारा बिना डिमांड या इंडेंट के 5-5 लाख रूपये का ऑयल डीलर्स को थोप दिया जाता है, जबरन दिए जाने वाले ल्यूब की पूर्ति रोकी जाए।

मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petroleum Dealers Association) के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा है कि जनता के हित को ध्यान में रखकर सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम की है। हम उसका स्वागत करते है। लेकिन हमारी पेड ड्यूटी की प्रतिपूर्ति का भी ध्यान रखा जा। मांगे नहीं मानने पर बुधवार को दरो घंटे पंप बंद रखेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password