MP Patwari Exam Scam: पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधिपति नियुक्त

MP Patwari Exam Scam: पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधिपति नियुक्त, इस दिन आएगी जांच रिपोर्ट

patwari-mp-news
Share This

MP Patwari Exam Scam: मध्य प्रदेश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही समूह 2, उप-समूह 4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी होने की आशंका से रोक लगा दी थी और अब उसकी जांच के लिए उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति को नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री ऑफिस के माध्यम से मिली जानकारी

मुख्यमंत्री के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। जिसमें उन्होनें लिख कि कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित ग्रुप-2 , सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिये माननीय उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति राजेन्द्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है। जांच में उक्त परीक्षा से संबंधित शिकायतों एवं जांच के दौरान उद्भूत अन्य प्रासंगिक बिंदुओं पर भी जांच की जायेगी। जांच के निष्कर्षों के आधार पर यथोचित अनुशंसायें 31 अगस्त 2023 तक राज्य शासन को प्रस्तुत होंगी: CM

गड़बड़ करने वाले को मामा ठीक कर देगा

पटवारी परीक्षा परिणाम में गड़बड़ियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है। बुधवार यानि आज सीएम ने कहा कि, “जब तक परीक्षा में संदेह समाप्त नहीं हो जाता, तब तक नियुक्तियाँ नहीं होंगी।” उन्होनें आगे कहा, “जांच होगी और गड़बड़ी निकलने पर गड़बड़ करने वाले को मामा ठीक कर देगा।”

दरअसल, कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा का केंद्र ग्वालियर के एक कॉलेज को बनाया गया था, जिसे बीजेपी विधायक संजीव सिंह कुशवाहा का बताया जा रहा है। परीक्षा के नतीजे आने पर इस केंद्र के 7 छात्रों ने मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया। वहीं केंद्र से कुल 144 परीक्षार्थियों का चयन हुआ।

कठिन पेपर होने के कारण जहां अन्य केंद्रों के उम्मीदवार 140 अंक भी स्कोर नहीं कर पाएं, वहीं इस केंद्र के परीक्षार्थी ने 180 अंक प्राप्त किए हैं। दावा किया जा रहा है, केंद्र से ऐसे उम्मीदवारों ने 160 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, जिन्हें इंग्लिश में साइन करना भी सही से नहीं आता। इस मामले पर राज्य सरकार ने केंद्र के परिणाम का पुनः परीक्षण करने का आदेश भी जारी किया था।

ये भी पढ़ें: 

Aaj Ka Mudda: ’23’ की लड़ाई, 1857 पर आई ! ग्वालियर में फिर सियासत गरमाई

Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी, भारत-पाकिस्तान का पहला मैच 2 सितंबर को, जानें पूरा कार्यक्रम

Seema Haider Update: सीमा हैदर को पाकिस्तान वापस भेजा जाएगा? जानिए क्या बोले यूपी के स्पेशल डीजी

Chanakya Niti: इनमें छिपा है जीवन का सबसे बड़ा सबक, कभी नहीं खाएंगे धोखा

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password